Searching...
Friday, September 18, 2020

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले-सरकारी नौकरियों में संविदा की बात काल्पनिक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले-सरकारी नौकरियों में संविदा की बात काल्पनिक।

प्रदेश के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज में हैं। उन्‍होंने कहा कि मुद्दाविहीन विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है। कहा कि सरकारी नौकरियों के नियम को नहीं बदलाव होगा। 

प्रयागराज : प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरियों के नियम में कोई बदलाव नहीं कर रही है। न शुरुआत में पांच साल संविदा पर काम लिया जाएगा, न ही रिटायरमेंट की आयु सीमा 50 साल होगी। सारी बातें काल्पनिक व निरर्थक हैं। यह कहना है प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का। 


सरकारी नौकरियों में चयन के बाद पांच साल संविदा पर काम लेने को लेकर प्रतियोगी छात्र विरोध कर रहे हैं। प्रयागराज आए केशव ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में सरकार की स्थिति स्पष्ट की। कहा कि मुद्दाविहीन विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है। युवा विपक्ष के बहकावे में न आएं। सरकार भर्तियों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं करेगी। 


बोले, भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा-बसपा के शासनकाल में निकलने वाली हर भर्ती भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ जाती थी। लाखों रुपये देने पर नौकरियां मिलती थी। वहीं भाजपा सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी मिल रही है। केंद्र सरकार द्वारा लिए गए कृषि विधेयक का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते किसानों का अहित नहीं हो सकता। मोदी सरकार ने किसानों के हित में काम किया है। 


सीबीआइ की जांच कराएंगे तेज

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की 2012 से 2017 तक की भर्ती परीक्षाओं की जांच कर रही सीबीआइ अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। केशव ने कहा कि सीबीआइ के काम में सरकार ज्यादा हस्तक्षेप नहीं करती लेकिन जांच तेज हो और दोषियों को सजा मिले सरकार उसके लिए नियमानुसार पहल करेगी।

0 comments:

Post a Comment