Searching...
Wednesday, September 23, 2020

टीजीटी शारीरिक शिक्षा संस्था आवंटन की सूची जारी

टीजीटी शारीरिक शिक्षा संस्था आवंटन की सूची जारी।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी शारीरिक शिक्षा विषय के लिए आठ सितंबर को जारी पैनल के लिए संस्था आवंटन की सूची जारी कर दी है। अभ्यर्थी संस्थाओं के नाम सहित सूची चयन बोर्ड की वेबसाइट www.upsessb.org पर देख सकते हैं।







प्रवक्ता संस्कृत का संशोधित परिणाम जारी

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रवक्ता परीक्षा 2016 का परिणाम 25 अक्टूबर 2019 को जारी किया था। परिणाम घोषित होने के बाद कुछ प्रश्नों को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। इसके बाद परिणाम में संशोधन किया गया है। संशोधित परिणाम वेबसाइट http://www.upsessb.org पर 23 सितंबर को जारी कर दिया गया है।

असिस्टेंट प्रोफेसर समाज शास्त्र की नियुक्ति देने की मांग

प्रयागराज :  उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग से चयनित असिस्टेंट प्रोफेसर समाज शास्त्र के अभ्यर्थियों ने सरकार से नियुक्ति देने की मांग की है। अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षा निदेशालय से कॉउंसलिंग के बाद उनकी फाइल अपर मुख्य सचिव के पास भेज दी गई है। चयनित अभ्यर्थी शिक्षा निदेशालय का चक्कर लगा रहे है, उनकी कही सुनवाई नहीं हो रही है। उनका कहना है कि नियुक्ति नहीं मिलने से वरिष्ठता प्रभावित हो रही है।

प्रवक्ता संस्कृत का संशोधित लिखित परीक्षा परिणाम जारी, उत्तरमाला भी संशोधित, साक्षात्कार की तारीखें बाद में होंगी घोषित।

प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र में रिजल्ट संशोधन की प्रक्रिया अनवरत जारी है। अब प्रवक्ता 2016 संस्कृत विषय की लिखित परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी किया गया है। इसी के साथ उत्तरमाला भी संशोधित हुई है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं। चयन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि साक्षात्कार की तारीख बाद में घोषित की जाएगी।

चयन बोर्ड ने प्रवक्ता संस्कृत की लिखित परीक्षा एक व दो फरवरी 2019 को कराई थी। लिखित परीक्षा का परिणाम 25 अक्टूबर 2019 को घोषित हुआ था। प्रतियोगियों ने कुछ प्रश्नों के उत्तर को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।


प्रवीन कुमार तिवारी व 11 अन्य बनाम उप्र राज्य की याचिका संज्ञान में आने पर चयन बोर्ड ने विवादित प्रश्न विषय विशेषज्ञों को भेजे थे। विशेषज्ञों की ओर से मिली रिपोर्ट के आधार पर उत्तर माला को अपडेट किया गया है और लिखित परीक्षा का संशोधित रिजल्ट बुधवार रात में वेबसाइट पर जारी हुआ है। उप सचिव की ओर से कहा गया है कि इंटरव्यू की तारीखें बाद में घोषित होंगी।

टीजीटी 2016 शारीरिक शिक्षा के चयनितों को कालेज आवंटित : चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) 2016 शारीरिक शिक्षा विषय का संशोधित परिणाम आठ सितंबर को घोषित किया था। अब ढाई सौ से अधिक चयनितों को कालेज आवंटित कर दिया गया है। यह चयन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है, अभ्यर्थी देख सकते हैं।

’>>25 अक्टूबर 2019 को रिजल्ट आने के बाद हाईकोर्ट में याचिका

’>>उत्तरमाला भी संशोधित, साक्षात्कार की तारीखें बाद में होंगी घोषित

0 comments:

Post a Comment