Searching...
Thursday, September 24, 2020

राजकीय डिग्री कॉलेजों में प्रवक्ता के विभिन्न विषयों कस चयन परिणाम जारी, देखें

UPPSC : प्रवक्ता के तीन विषयों का परिणाम जारी, देखें चयनितों की सूची।

UPPSC : प्रवक्ता के तीन विषयों का परिणाम जारी, देखें चयनितों की सूची।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को शिक्षा विभाग के तहत राजकीय महाविद्यालयों में तीन विषयों में प्रवक्ता के 28 पदों पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। इनमें संगीत, संस्कृत और समाजशास्त्र विषय शामिल हैं। 


प्रवक्ता समाजशास्त्र के बीस पदों पर सारिका सिंह, सुष्मिता कुमारी, अनीता, नागेंद्र प्रसाद, अंशुल सिंह, स्नेहा सिंह, श्वेता सिंह, सतीश कुमार उपाध्याय, ऋत्विक रंजन सिंह, पूनम द्विवेदी, प्रिया मिश्रा, शिवधर सिंह, अमित कुमार केशरी, राजीव कुमार, सुनील कुमार कनौजिया, दयाल शरन, आदित्य कुमार, महेंद्र कुमार यादव, राम लाल एवं धर्मेंद्र कुमार पाल का चयन हुआ है। इनमें 13 पद अनारक्षित, पांच ओबीसी एवं दो पद एससी श्रेणी के लिए आरक्षित हैं। 

इन पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 15, 16, 17 एवं 18 सितंबर को आयोजित किया गया था। वहीं, प्रवक्ता संस्कृत के पांच पदों पर शिखा रानी, रत्नेश विश्वकर्म, अंकित तिवारी, लक्ष्मी नारायण एवं रिकू कुमार चयनित हुए हैं। इनमें दो अनारक्षित, दो पद ओबीसी, के पद एससी श्रेणी के लिए आरक्षित है। इन पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू 16 सितंबर को हुआ था। प्रवक्ता संगीत के तीन पदों पर आकांक्षा तिवारी, चारू चंद्र एवं दीप सिंह का चयन हुआ है। इनमें दो पद अनारक्षित और एक एक पद ओबीसी के लिए आरक्षित है। इंटरव्यू 17 सितंबर को आयोजित किया गया था।


राजकीय महाविद्यालयों के लिए प्रवक्ताओं का चयन

प्रयागराज : उप्र लोकसेवा आयोग से लगातार परिणाम जारी हो रहे हैं। सीधी भर्ती के तहत राजकीय महाविद्यालयों में प्रवक्ताओं का चयन किया गया है। इनमें 20 समाजशास्त्र, तीन संगीत गायन व पांच पद संस्कृत प्रवक्ता के हैं।

आयोग ने उच्च शिक्षा विभाग उप्र के तहत राजकीय महाविद्यालयों के प्रवक्ता समाजशास्त्र के 20 पदों पर आवेदन लिया। इन पदों में 13 सामान्य, पांच ओबीसी, दो एससी के लिए आरक्षित थे। चयन के लिए 15 से 18 सितंबर तक साक्षात्कार हुआ। सभी पदों पर चयन हुआ है। इसी तरह से प्रवक्ता संगीत गायन के तीन पदों में से दो अनारक्षित व एक पद ओबीसी के लिए आरक्षित था। यह साक्षात्कार 17 सितंबर को हुआ। राजकीय डिग्री कालेजों में प्रवक्ता संस्कृत के पांच पदों जिनमें से दो सामान्य, दो ओबीसी व एक पद एससी के लिए आरक्षित था का साक्षात्कार 16 सितंबर को हुआ। आयोग ने सभी पदों का परिणाम घोषित कर दिया है।

राजकीय डिग्री कॉलेजों में पांच विषयों में 25 प्रवक्ता किए गए चयनित, देखें सूची।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने सीधी भर्ती के तहत राजकीय महाविद्यालयों के प्रवक्ता पद का रिजल्ट घोषित किया है। गुरुवार को घोषित किए गए रिजल्ट में 25 अभ्यर्थियों का चयन हुआ। दर्शनशास्त्र में दो, शिक्षाशास्त्र में आठ, भूगोल में सात, प्राचीन इतिहास में दो व उर्दू विषय में छह अभ्यर्थियों का चयन किया गया। चयनितों को नियुक्ति देने की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। 


आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि औपबंधिक रूप से चयनितों को समस्त शैक्षिक दस्तावेज जमा करना होगा। इसके लिए आयोग ने तारीख निर्धारित की है, उसके अंतर्गत दस्तावेज न देने वालों का चयन निरस्त हो जाएगा।

0 comments:

Post a Comment