Searching...
Saturday, September 19, 2020

ऑनलाइन किया जाए रिक्त पदों का ब्यौरा, छात्रों ने की मांग

ऑनलाइन किया जाए रिक्त पदों का ब्यौरा, छात्रों ने की मांग।


प्रयागराज। मुख्यमंत्री ने सभी विभागों में तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू करके छह माह में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के निर्देश दिए हैं। अब छात्रों ने मांग की है कि रिक्त पदों का ब्यौरा ऑनलाइन किया जाएगा। साथ ही सभी भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर ऑनलाइन जारी किया जाए।


छात्रसंघ बहाली के लिए इविवि में जारी आमरण अनशन के दौरान छात्रों ने मांग की कि प्रदेश सरकार को रिक्त पदों का ब्यौरा जारी करना चाहिए और भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करना चाहिए। छात्रों ने डिप्टी सीएम के उस बयान पर भी सवाल उठाए, जिसमें उन्होंने कहा है कि संविदा भर्ती की बात काल्पनिक है। अनशन स्थल पर पहुंचीं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह ने कहा कि अगर संविदा भर्ती की बात काल्पनिक है, तो मुख्यमंत्री खुद सामने आकर आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा करें।

अगर ऐसा नहीं किया गया तो छात्र यह मानेंगे कि चुनावी घोषणा की तरह यह एक जुमला था और छात्र आंदोलन को दबाने एवं कमजोर करने की एक साजिश थी। छात्रों ने इस बारे में मुख्यमंत्री को पत्र भेजने का भी निर्णय लिया। वहीं, ऋचा सिंह ने रिक्त पदों का ब्यौरा ऑनलाइन करने और भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी करने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। अनशन स्थल पर उच्च शिक्षा सहयोग संघ अध्यक्ष डॉ. जीएन शाक्य समेत अजय यादव सम्राट, राहुल पटल, मोहम्मद मुब्बशिर हारून, नवनीत यादव, सुशील कुशवाहा, यशवंत यादव, अभिषेक प्रधान आदि मौजूद रहे।

0 comments:

Post a Comment