Searching...
Monday, September 21, 2020

TGT-PGT शिक्षकों व प्रधानाचार्यों के भरे जाएंगे 17 हजार पद, देखें रिक्तियों का ब्यौरा, जल्द ही जारी होगा विज्ञापन

शिक्षकों व प्रधानाचार्यों के भरे जाएंगे 17 हजार पद।

प्रयागराज : छह महीने में भर्ती की मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में नई चयन प्रक्रिया को लेकर सक्रियता बढ़ गई है। प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों और प्रधानाचार्यों के 17,011 पदों पर भर्ती का विज्ञापन शासन की मंजूरी मिलने के तुरंत बाद जारी हो जाएगा।


चयनबोर्ड के अध्यक्ष वीरेश कुमार ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में इन  रिक्तियों का ब्योरा प्रस्तुत किया। सबसे अधिक 12,949 पदों पर प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) का चयन होगा। प्रवक्ता पीजीटी के 2609 पद खाली हैं। इसके अलावा संस्था प्रधान या प्रधानाचार्य के 1453 पदों पर भी टीजीटी-पीजीटी के साथ ही विज्ञापन जारी होगा।



12949 पद प्रशिक्षित स्नातक या टीजीटी के खाली

2609 
पद प्रवक्ता या पीजीटी के हैं रिक्त

1453 संस्था प्रधान,प्राचार्य की होनी है भर्ती।


TGT-PGT शिक्षकों व प्रधानाचार्यों के भरे जाएंगे 17 हजार पद, देखें रिक्तियों का ब्यौरा, जल्द ही जारी होगा विज्ञापन

 
छह महीने में भर्ती की मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में नई चयन प्रक्रिया को लेकर सक्रियता बढ़ गई है। प्रदेश के 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों और प्रधानाचार्यों के 17, 011 पदों पर भर्ती का विज्ञापन शासन की मंजूरी मिलने के तुरंत बाद जारी हो जाएगा। 

चयन बोर्ड के अध्यक्ष वीरेश कुमार ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में इन रिक्तियों का ब्योरा प्रस्तुत किया। सबसे अधिक 12,949 पदों पर प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) का चयन होगा। प्रवक्ता या पीजीटी के 2609 पद खाली हैं। संस्था प्रधान या प्रधानाचार्य के 1453 पदों पर भी टीजीटी-पीजीटी के साथ ही विज्ञापन जारी होगा। चयन बोर्ड ने भर्ती की तैयारी पूरी कर ली है। ऑनलाइन आवेदन के लिए साफ्टवेयर बन चुका है और सिक्‍योरिटी ऑडिट भी हो चुकी है। अफसरों को इस भर्ती के लिए 10 लाख से अधिक आवेदन आने का अनुमान है।

0 comments:

Post a Comment