Searching...
Thursday, September 17, 2020

दरोगा भर्ती के लिए तय नहीं हो पा रही परीक्षा एजेंसी, 6130 पदों पर होनी है भर्ती

दरोगा भर्ती के लिए तय नहीं हो पा रही परीक्षा एजेंसी, 6130 पदों पर होनी है भर्ती।

लखनऊ : नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 6130 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा एजेंसी का चयन नहीं हो पा रहा है। टेंडर की शर्ते पूरी न हो पाने के कारण प्रक्रिया बार-बार आगे बढ़ानी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने एक बार फिर टेंडर की तिथि बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी है। 

सीधी भर्ती 2019 की इस प्रक्रिया में कुल पदों में से 5623 पद सब इंस्पेक्टर, 484 पद प्लाटून कमांडर पीएसी और 23 पद अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के हैं। बोर्ड ने परीक्षा एजेंसी के चयन के लिए पहले 23 अगस्त तक टेंडर आमंत्रित किया था। फिर इसकी तिथि बढ़ाकर 28 अगस्त की गई। 

एक सितंबर को जब टेंडर खोला गया तो दो ही टेंडर पड़े थे। इस कारण बोर्ड को दोबारा टेंडर आमंत्रित करना पड़ा। अगली तिथि 15 सितंबर तय की गई। दो दिनों बाद 17 सितंबर को फिर टेंडर खोला गया तो दो ही फर्मों के प्रस्ताव आए थे। इस तरह बोर्ड को एक बार फिर टेंडर की तिथि बढ़ानी पड़ी है।


जानकारी के अनुसार बोर्ड के अपर भर्ती सचिव एवं आईजी विजय भूषण की तरफ से अब अगली तिथि 23 सितंबर तय की गई है। बोर्ड की टेंडर ओपनिंग कमेटी अब 24 सितंबर को फिर टेंडर खोलेगी। उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment