Searching...
Monday, September 28, 2020

UPPCL Recruitment : लेखा लिपिक के लिए छह अक्टूबर 2020 से होंगे आवेदन

UPPCL Recruitment : लेखा लिपिक के लिए आवेदन छह अक्टूबर से।

उ.प्र. पावर कारपोरेशन ने विद्युत सेवा आयोग के माध्यम से रिक्त पदों पर भर्तियों की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सहायक समीक्षा अधिकारी तथा सहायक लेखाकार के रिक्त 49 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। लेखा लिपिक के 102 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया छह अक्तूबर से शुरू होगी। तकनीशियन विद्युत के 608 पदों के आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है, परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रिक्त पड़े पदों के सापेक्ष भर्तियों का आदेश दिए जाने के बाद ऊर्जा विभाग ने भी बिजली कंपनियों में रिक्त पड़े पदों पर भर्तियां करने में जुट गया है। 


बी कॉम पास छात्र कर सकेंगे लेखा लिपिक के लिए आवेदन 
पावर कारपोरेशन के एमडी कार्मिक पीके पुरवार के मुताबिक लेखा लिपिक के 102 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया छह अक्तूबर से शुरू होगी। बी कॉम उत्तीर्ण छात्र इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि तकनीशियन विद्युत के 608 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसकी लिखित परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। 


एआरओ और लेखाकार के लिए चल रही है आवेदन की प्रक्रिया: इस समय सहायक समीक्षा अधिकारी के 16 और सहायक लेखाकार के 32 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। 29 सितंबर आवेदन की अंतिम तिथि है। पावर कारपोरेशन में सभी प्रकार की भर्तियां विद्युत सेवा आयोग के माध्यम से की जाती हैं। आयोग में इस समय रिक्त पड़े पदों की सूची तैयार करने, आवेदन निकालने, परीक्षा कराने, साक्षात्कार कराने और परिणाम घोषित का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। 


www.uppcl.org पर टैब vacancy पर क्लिक कर ले सकते हैं जानकारी

पावर कारपोरेशन में होने वाली भर्तियों की जानकारी खासकर पदों का विवरण, योग्यता, वेतन, आवेदन की तिथि आदि की जानकारी के लिए इच्छुक अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट www.uppcl.org पर टैब vacancy पर क्लिक कर ले सकते हैं। सीएमडी अरविंद कुमार भी निकलने वाली रिक्तियों के संबंध में समय-समय पर ट्वीट करते रहते हैं। 

सहायक व अवर अभियंता के लिए आवेदन जल्द
निदेशक कार्मिक ने बताया है कि बिजली कंपनियों में रिक्त सहायक अभियंता और अवर अभियंता के पदों पर भी भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। रिक्त पदों का ब्यौरा एकत्र किया जा रहा है। पहले इन पदों पर एक साल के लिए प्रशिक्षु के रूप में भर्तियां की जाती हैं, प्रशिक्षण अवधि के बाद चयनित अभ्यर्थयों को नियमित कर दिया जाता है।

0 comments:

Post a Comment