Searching...
Monday, September 28, 2020

सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करना असंभव : आयोग, 04 अक्टूबर को होने वाली है सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा

सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करना असंभव : आयोग, 04 अक्टूबर को होने वाली है सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा।

सुनवाई : 4 अक्तूबर को होने वाली है सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी से तैयारियों का ब्योरा मांगा

नई दिल्ली : संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि 4 अक्तूबर को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को टालना संभव है। पहले ये परीक्षा 31 मई को होनी थी।


उच्चतम न्यायालय ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 04 अक्तूबर को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक तैयारियों की जानकारी मंगलवार तक मांगी है। वहीं यूपीएससी ने महामारी और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति के बावजूद प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित करने के लिए दायर याचिका को न्यायालय में विरोध किया। यूपीएससी ने कहा कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर चुके हैं। जस्टिस एएम खानविलकर, बीआर गवई और कृष्ण मुरारी की तीन सदस्यीय पीठ ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इस मामले की सुनवाई करते हुए यूपीएससी से कहा, आप मंगलवार तक हलफनामा दाखिल कीजिए। आपने जो भी तैयारियां की हैं, उनकी जानकारी संक्षिप्त हलफनामे में दें।' इससे पहले कोर्ट ने 24 सितंबर को कहा था कि महामारी और बाढ़ के हालात में परीक्षा स्थगित करने के लिए दायर याचिका पर सुनवाई करेगा।

0 comments:

Post a Comment