Searching...
Saturday, September 12, 2020

अधीनस्थ चयन आयोग में फंसीं मंडी परिषद की 300 पदों पर भर्तियां, लिखित परीक्षा के बावजूद परिणाम घोषित नहीं

अधीनस्थ चयन आयोग में फंसीं मंडी परिषद की 300 पदों पर भर्तियां, लिखित परीक्षा के बावजूद परिणाम घोषित नहीं।

प्रयागराज : मंडी परिषद में खाली पदों पर भर्तियां लंबे समय से अधीनस्थ चयन आयोग में फंसी हुई हैं। इसके लिए काफी समय पहले लिखित परीक्षा हो चुकी है, लेकिन परिणाम घोषित नहीं किया गया है। इससे हजारों अभ्यर्थी परेशान हैं। वहीं मंडी परिषद का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। 




मंडी परिषद ने वर्ष 2018 में 300 पदों पर भर्ती के लिए अधीनस्थ चयन आयोग को अधियाचन भेजा था। इसके तहत मंडी इंस्पेक्टर के 181 खाली पद भरे जाने हैं। इसी तरह रोड रोलर ड्राइवर का 1, मानचित्र कार के 15, स्टेनोग्राफर के 10, लेखा लिपिक के 48, कनिष्ठ सहायक (विशेष) के 17, कनिष्ठ सहायक (सामान्य) के 18 और मंडी पर्यवेक्षक के 2 पद भरे जाने हैं। इन पदों को भरने के लिए अधीनस्थ चयन सेवा आयोग ने लिखित परीक्षा ले ली है। नियुक्ति प्रक्रिया जल्द पूरी करने के लिए कई बार मंडी परिषद की ओर से आयोग को रिमाइंडर भी भेजा जा चुका है, पर अभी तक परिणाम जारी नहीं हुआ है। 

इस मामले की शासन स्तर पर भी समीक्षा हो चुकी है, लेकिन कोई नतीजा सामने नहीं आया है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर मंडी निदेशक जेपी सिंह ने कहा कि नियुक्ति होने पर मंडी के काम और भी सुचारु ढंग से चलाए जाने में मदद मिलेगी। वहीं, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि परिणाम घोषित किए जाने की प्रक्रिया में है। 


32 अन्य पदों पर भी भर्ती अटकी : मंडी परिषद ने वर्ष 2018 में ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को भी 32 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन भेजा था। इसके तहत मंडी सचिव और सहायक अभियंता के खाली पद भरे जाने हैं, लेकिन अभी तक यह भर्ती प्रक्रिया भी पूरी नहीं हुई है।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment