Searching...
Monday, September 28, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर के दो हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती, समाजशास्त्र के अभ्यर्थियों को इस हफ्ते कॉलेज आवंटित करने की तैयारी

असिस्टेंट प्रोफेसर के दो हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती, समाजशास्त्र के अभ्यर्थियों को इस हफ्ते कॉलेज आवंटित करने की तैयारी।

प्रयागराज। प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त दो हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर समाज शास्त्र के 273 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को इसी सप्ताह कॉलेज आवंटन हो सकता है। सोमवार को विभिन्न मुद्दों को लेकर उच्च शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन करने पहुंचे अभ्यर्थियों को निदेशक ने यह आश्वासन दिया। 


क्षैतिज आरक्षण निर्धारित न होने के कारण असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती फंसी हुई है। साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर समाज शास्त्र के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के बाद भी तकनीकी गड़बड़ी के कारण कॉलेज आवंटित नहीं हो सका है और वे नियुक्ति के लिए भटक रहे हैं। इन्हीं मुद्दों को लेकर उच्च शिक्षा प्रतियोगी मंच के बैनर तले अभ्यर्थियों ने सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशालय में प्रदर्शन किया और निदेशक को ज्ञापन सौंपा। छात्रों के मुताबिक उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. वंदना शर्मा ने आश्वासन दिया है कि समाजशास्त्र विषय के अभ्यर्थियों के कॉलेज आवंटन से संबंधित पत्रावली दो दिन में सचिवालय से एनआईसी पहुंच जाएगी और नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे।


उच्चतर आयोग जल्द जारी करेगा 2003 रिक्त पदों की भर्ती

प्रयागराज : प्रदेश के एडेड महाविद्यालयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर की 2003 पदों की भर्ती जल्द जारी होगी। विज्ञापन संख्या 50 के तहत उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग विज्ञापन जारी करेगा। इसमें 1303 पदों का अधियाचन उच्च शिक्षा निदेशालय से भेजा गया था लेकिन, उसमें क्षैतिज आरक्षण का पेच होने से विज्ञापन जारी नहीं हो सका था।

उच्च शिक्षा निदेशक डा. वंदना शर्मा ने अभ्यर्थियों से कहा है कि निदेशालय से 1303 पद का अधियाचन उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग को भेजा जा चुका है। उच्च शिक्षा प्रतियोगी मंच के अभ्यर्थियों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन करके उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग की भर्तियां तेज करने की मांग की थी।

निदेशक ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती विज्ञापन संख्या 47 समाजशास्त्र पद की काउंसिलिंग एक दो दिन में शुरू हो जाएगी। कालेज आवंटन से संबंधित पत्रवली सचिवालय लखनऊ से स्वीकृत होकर एनआइसी को पहुंच जाएगी इसके बाद कालेज आवंटन पत्र निर्गत होंगे। इसी तरह से विज्ञापन संख्या 47 की अब तक की काउंसिलिंग में कालेज आवंटित न होने वाले अभ्यर्थियों की फाइल लखनऊ से स्वीकृत होकर निदेशालय आ गयी है, एक दो दिन में समायोजन का आदेश व कालेज आवंटन जारी किया जाएगा। निदेशक ने कहा कि समाजशास्त्र विषय के बाद विषयों की प्रतीक्षा सूची से काउंसिलिंग शुरू कराने की तैयारी है।

0 comments:

Post a Comment