Searching...
Tuesday, September 8, 2020

TGT 2016 : शारीरिक शिक्षा के 260 शिक्षकों का हुआ चयन

TGT 2016 : शारीरिक शिक्षा के 260 शिक्षकों का हुआ चयन


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने मंगलवार को प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) 2016 शारीरिक शिक्षा विषय का परिणाम घोषित कर दिया। सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में बालक वर्ग में 246 और बालिका वर्ग में 14 कुल 260 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। चयन बोर्ड ने बालक वर्ग में 30 व बालिका वर्ग में 3 अभ्यर्थियों की प्रतीक्षा सूची भी जारी की है ताकि यदि मुख्य पैनल में से जो अभ्यर्थी कार्यभार ग्रहण नहीं करते, तो उनके स्थान पर प्रतीक्षा सूची से तैनाती कर दी जाएगी। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 8 व 9 मार्च 2019 को कराई गई थी।





साक्षात्कार 18 फरवरी से 2 मार्च तक कराए गए। 19 मार्च को चयन बोर्ड ने इस विषय का पैनल, मेरिट सूची और कटऑफ जारी किया था। जिसके बाद कुछ अभ्यर्थियों ने प्रत्यावेदन देकर अधिमारी अर्हताओं (बीएड, एमएड, पीएचडी तथा खेलकूद) पर नियमों के अनुसार अंक नहीं देने की शिकायत की थी। इसके बाद अभ्यर्थियों की शिकायत का परीक्षा कराने पर वह सही निकली और चयन बोर्ड ने उनका निराकरण करते हुए मंगलवार को संशोधित अंतिम परिणाम घोषित कर दिया।















उपसचिव नवल किशोर ने बताया कि संस्था आवंटन बाद में होगा। अभ्यर्थियों ने साक्षात्कार के समय विज्ञापित संस्थाओं की अधिमानता ऑनलाइन भरी गई थी। अंतिम चयन परिणाम में कुछ आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थी मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं लेकिन सामान्य श्रेणी की अधिमानता न होने के कारण उनकी अधिमानता अब शून्य है। इसलिए मात्र आरक्षित श्रेणी के ऐसे सभी अभ्यर्थी जो मेरिट के आधार पर सामान्य श्रेणी में चयनित हैं, वे सामान्य श्रेणी की संस्था की अधिमानता का ऑनलाइन विकल्प 9 से 16 सितंबर तक ऑनलाइन बोर्ड की वेबसाइट पर दिए लिंक के जरिए भर सकते हैं।

 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment