Searching...
Tuesday, June 30, 2020

SSC : जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 283 पदों पर की जाएगी भर्ती, आयोग की ओर से विज्ञापन जारी होने के साथ ही आवेदन शुरू

SSC : जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 283 पदों पर की जाएगी भर्ती, आयोग की ओर से विज्ञापन जारी होने के साथ ही आवेदन शुरू।

प्रयागराज : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से केंद्र सरकार के अधीन आने वाले विभागों के लिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 283 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आयोग की ओर से जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए। घोषित 283 पदों में से सबसे अधिक 275 पद केंद्र सरकार के मंत्रियों के लिए जूनियर ट्रांसलेटर/जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर के हैं, जबकि आठ पद सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के हैं। अभ्यर्थी 25 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।





आयु सीमा अभ्यर्थियों की आयु 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना एक जनवरी 2021 को आधार मानकर की जाएगी।

परीक्षा कार्यक्रमः पहले पेपर की ऑनलाइन यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा छह अक्टूबर 2020 को होगी। इसमें पास होने वाले दूसरे पेपर की परीक्षा में शामिल होंगे। दूसरे पेपर की परीक्षा 31 जनवरी 2021 को होगी।

प्रश्नपत्र का प्रारूप : जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर की भर्ती के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा में सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी के एक-एक नंबर के 100 100 सवाल पूछे जाएंगे। दूसरे चरण की परीक्षा दीर्घ उत्तरीय होगी। परीक्षार्थियों को इसमें निबंध और पत्र लेखन की परीक्षा देनी होगी।



 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment