Searching...
Friday, June 19, 2020

एलटी ग्रेड चयनितों की मार्कशीट का सत्यापन शुरू, आयोग में नोटरी शपथपत्र देने वाले अभ्यर्थियों के लिए निर्देश जारी

एलटी ग्रेड चयनितों की मार्कशीट का सत्यापन शुरू, आयोग में नोटरी शपथपत्र देने वाले अभ्यर्थियों के लिए निर्देश जारी

 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का सत्यापन शुरू


राजकीय विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के सफल अभ्यर्थियों के सत्यापन की कार्रवाई शुरू हो गई है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हिन्दी व सामाजिक विज्ञान विषय को छोड़कर माध्यमिक शिक्षा विभाग को 13 विषयों का परिणाम भेज दिया है। अपर शिक्षा निदेशक राजकीय अंजना गोयल ने विज्ञप्ति जारी की है कुछ चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षिक अभिलेखों में उनके नाम, पिता के नाम या माता के नाम में त्रुटि या भिन्नता है जो विधिक नहीं है। ऐसे अभ्यर्थियों ने आयोग के समक्ष शपथपत्र प्रस्तुत किया है।



नियमानुसार अभ्यर्थी का नाम जिस रूप में हाईस्कूल के प्रमाणपत्र पर अंकित है, उसी प्रकार उसके सभी प्रमाणपत्रों पर होना चाहिए। महिला अभ्यर्थियों के विवाहित होने की स्थिति में सरनेम परिवर्तन को छोड़कर। लिहाजा एलटी ग्रेड के पद पर चयनित ऐसे सभी अभ्यर्थी जिन्होंने शपथपत्र दिया है वे उसके अनुसार शैक्षिक अंकपत्र या प्रमाणपत्र में विद्यमान अशुद्धि को संबंधित बोर्ड या विश्वविद्यालय से शुद्ध कराकर उसकी स्व-प्रमाणित छायाप्रति 15 दिन के अंदर अपर शिक्षा निदेशक राजकीय शिक्षा निदेशालय के कार्यालय में प्राप्त कराना सुनिश्चित करें।


यदि 15 दिन में संशोधित अंकपत्र/प्रमाणपत्र की प्रति प्राप्त नहीं होती और उसके कारण नियुक्ति की कार्रवाई बाधित होती है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी।




 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment