Searching...
Monday, June 8, 2020

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का पकड़ा गया जालसाज, फर्जी दस्तावेज लगाकर 2016 में किया था आवेदन, 207 अभ्यर्थियों के खिलाफ संयुक्त शिक्षा निदेशक ने दर्ज कराई एफआईआर

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का पकड़ा गया जालसाज, फर्जी दस्तावेज लगाकर 2016 में किया था आवेदन, 207 अभ्यर्थियों के खिलाफ संयुक्त शिक्षा निदेशक ने दर्ज कराई एफआईआर।



फर्जी कागजात लगाकर राजकीय इंटर मीडिएट कॉलेज में सहायक अध्यापक एलटी ग्रेड की नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले एक अभियुक्त को सोमवार को जिले की क्राइम ब्रांच ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। वह कौशांबी जिले का निवासी है। यह मामला वर्ष-2016 का है। विंध्याचल मंडल की संयुक्त शिक्षा निदेशक ने शहर कोतवाली में लगभग 207अभ्यर्थियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि फर्जी कागजात लगाकर सहायक अध्यापक एलटी ग्रेड की नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले वांच्छित अभियुक्त समीर सिंह पुत्र जयकरन सिंह निवासी वक्सी का पुरा थाना पश्चिम शरीरा जिला कौशाम्बी काफी दिनों से फरार था। पुलिस को सोमवार को सूचना मिली कि आरोपित अपने घर पर मौजूद है। निरीक्षक श्याम बिहारी ने उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वर्ष-2016 में सहायक अध्यापक/ अध्यापिकाओं एलटी ग्रेड की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा गया था। जिसमें काफी संख्या में फर्जी कागजात लगाकर अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पाने के लिए आवेदन किया था। प्रकरण की जानकारी होने पर विंध्याचल मंडल की तत्कालीन संयुक्त शिक्षा निदेशक माया निरंजन शैक्षणिक अभिलेखों का सत्यापन कराया। सत्यापन में 207 अभ्यर्थियों के विरुद्ध थाना कोतवाली शहर में मुकदमा दर्ज कराया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में निरीक्षक देवीवर शुक्ल, निरीक्षक श्याम बिहारी के अलावा शहर कोतवाली के कांसटेबल ओमप्रकाश यादव, एनुल हुदा, रेनु कुमारी शामिल रहीं।विंध्याचल मंडल में वर्ष-2016 में राजकीय विद्यालयों में एलटीग्रेड सहायक अध्यापक/अध्यापिकाओं की नियुक्ति पाने में फर्जी दस्तावेज के आधार पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध प्रदेश में सबसे अधिक लगभग 207 लोगों के विरूद्ध शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment