Searching...
Wednesday, June 24, 2020

SSC : सीजीएल टियर-1 परीक्षा के नतीजे जल्द, आयोग ने परिणामों को लेकर दी जानकारी

SSC : सीजीएल टियर-1 परीक्षा के नतीजे जल्द, आयोग ने परिणामों को लेकर दी जानकारी।


नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सीजीएल टियर 1 परीक्षा 2019 के परिणामों की घोषणा जल्द कर सकता है। आयोग द्वारा विभिन्न परीक्षाओं के परिणामों को लेकर दी गयी आधिकारिक जानकारी के अनुसार कंप्यूटर आधारित टियर 1 परीक्षा 2019 का परिणाम जून 2020 में जारी किया जाएगा। इस अर्थ है कि एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट 2020 की घोषणा बहुत जल्द ही की जा सकती है। एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2019 के अंतर्गत कंप्यूटर आधारित पहले चरण की परीक्षा में सम्मिलित हो चुके उम्मीदवार परिणामों की घोषणा के बाद अगले चरण यानि टीयर 2 के लिए शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना रोल नंबर देख पाएंगे।






कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी सीजीएल टीयर 1 रिजल्ट 2019 की घोषणा आफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर की जाएगी। उम्मीदवारों आफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले परीक्षा परिणाम से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। साथ ही, उम्मीदवार होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करके एसएससी रिजल्ट पेज पर जा सकते हैं। जहां सीजीएल के सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद टीयर 2 के लिए उत्तीर्ण उम्मीदवारों की लिस्ट पीडीएफ फॉर्म में ओपेन होगी, जिसमें से उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर पाएंगे।


एसएससी सीजीएल टीयर 1 रिजल्ट 2019 के बाद क्या?

एसएससी सीजीएल टीयर 1 रिजल्ट 2019 में सफल घोषित उम्मीदवारों को अगले चरण यानि टीयर 2 परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। आयोग द्वारा जारी एग्जाम नोटिफिकेशन के अनुसार टीयर 2 का आयोजन जून 2020 में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन होने की वजह से नई तिथियों की घोषणा आयोग द्वारा अभी की जानी है।



 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment