Searching...
Tuesday, June 16, 2020

SSC : सीपीओ परीक्षा दो वर्षों में नहीं हो सकी पूरी, परीक्षार्थियों ने ट्विटर पर लंबित परीक्षा पूरी करने के लिए चलाया अभियान

SSC : सीपीओ परीक्षा दो वर्षों में नहीं हो सकी पूरी, परीक्षार्थियों ने ट्विटर पर लंबित परीक्षा पूरी करने के लिए चलाया अभियान।



एसएससी- सीपीओ परीक्षा दो वर्ष में पूरी नहीं हो सकी

प्रयागराज। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से केंद्रीय पुलिस बल और दिल्ली पुलिस में एसआई के 1578 पदों पर भर्ती दो वर्ष से अधिक का परीक्षार्थियों ने ट्विटर पर समय बीत जाने के बाद भी पूरी नहीं हो सकी है। एसएससी की ओर से सीपीओ के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन तीन मार्च 2018 को जारी पूरी करने के हुआ था। विज्ञापन के दो वर्ष से लिए लाया अधिक समय बीत जाने के बाद अभियान अंतिम परीक्षा पूरी नहीं होने से भर्ती पूरी नहीं हो सकी है। परीक्षार्थियों ने मेडिकल परीक्षा की जल्द तिथि घोषित करने के लिए ट्विटर सहित दूसरी सोशल मीडिया पर अभियान चला रखा है।




एसएससी की ओर से टियर-1 परीक्षा 12 मार्च 2019 को हुई थी, इस परीक्षा में पूरे देश में 2.32 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। परीक्षा के बाद टियर-1 में कुल 4591 अभ्यर्थी टियर-2 के लिए सफल हुए। टियर-2 परीक्षा 27 सितंबर 2019 को हुई, इसका रिजल्ट तीन फरवरी 2020 को घोषित किया गया। आयोग की ओर से टियर-2 में पास 3784 अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट 16 मार्च से शुरू हुआ, कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद आयोग ने 23 मार्च 2020 को मेडिकल परीक्षा स्थगित कर दी गई। परीक्षार्थियों को आयोग की ओर से मेडिकल परीक्षा की नई तिथि का इंतजार है। परीक्षार्थियों ने मेडिकल परीक्षा की नई तिथि जारी करने के लिए सोशल मीडिया ट्विटर पर अभियान चला रखा है।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment