Searching...
Friday, June 19, 2020

SSC : 30 जून तक आएगी यूएफएम कमेटी की रिपोर्ट, आयोग ने सीएचएसएल परीक्षा में अभ्यर्थियों को UFM नियम के तहत कर दिया है अयोग्य

SSC : 30 जून तक आएगी यूएफएम कमेटी की रिपोर्ट, आयोग ने सीएचएसएल परीक्षा में अभ्यर्थियों को UFM नियम के तहत कर दिया है अयोग्य।


प्रयागराज। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को यूएफएम (अनफेयर मींस) के तहत अयोग्य घोषित करने को लेकर विवाद चल रहा है। इस मामले को लेकर गठित कमेटी की रिपोर्ट तीस जून तक आएगी। इसके बाद ही कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल (सीएचएसएल) 2018 परीक्षा में यूएफएम को लेकर चल रहे विवाद का समाधान हो सकेगा। एसएससी सीएचएसएल परीक्षा में 4500 से ज्यादा अभ्यर्थियों को यूएफएम के तहत अयोग्य घोषित कर दिया गया था।





इस पूरे मामले की जांच के लिए एसएससी के पूर्व चेयरमैन ब्रज राज शर्मा ने एक कमेटी का गठन किया था। आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार जांच कमेटी की रिपोर्ट 30 जून तक आ जाएगी। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से सीएचएसएल परीक्षा से पहले इमेजनरी नियम को बिना किसी सूचना के जोड़ दिए जाने से 4500 से अधिक अभ्यर्थी यूएफएम के तहत फेल हो गए थे। सीएचएसएल-2018 के वाद सीजीएल-2018 टियर-2 और एमटीएस दूसरे प्रश्नपत्र की परीक्षा में भी इसी प्रकार की गलती दोहराई गई। यूएफएम के चलते ही इन दोनों परीक्षाओं के परिणाम में भी देरी हो रही है। परीक्षार्थियों का कहना है कि सीजीएल और एमटीएस परीक्षा में भी उन्होंने काल्पनिक नाम और पता लिख दिया है।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment