Searching...
Friday, October 23, 2020

SSC JE Exam 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए आयोग ने जारी की गाइडलाइंस, 27 अक्टूबर से होना है पेपर 1 एग्जाम

SSC JE Exam 2019: जूनियर इंजीनियर परीक्षा के लिए आयोग ने जारी की गाइडलाइंस, 27 अक्टूबर से होना है पेपर 1 एग्जाम

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने आगामी 27 अक्टूबर से शुरू होने वाली जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 पेपर 1 के लिए सोशल डिस्टैंसिंग गाइडलाइंस जारी की हैं। एसएससी जेई पेपर 1 परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे सभी उम्मीदवारों को इन निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। आयोग द्वारा वीरवार, 22 अक्टूबर 2020 को जारी सामाजिक दूरी के नियमों के अनुसार, सभी उम्मीदवारों को परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र हमेशा मास्क या फेस कवर पहने रखना होगा। हालांकि, उम्मीदवारों को परीक्षा आयोजकों द्वारा चेकिंग के दौरान मास्क हटाना होगा। पूरी परीक्षा अवधि के दौरान एग्जाम सेंटर और एग्जाम हॉल में सामाजिक दूरी बनाये रखनी होगी। साथ ही, सभी उम्मीदवारों को समय-समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहना होगा। इसके लिए उम्मीदवार अपने साथ ट्रांसपैरेंट शीशी (50 एमएल) में सैनिटाइजर साथ ले जा सकते हैं। हालांकि, परीक्षा केंद्र में सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा।


आयोग द्वारा सभी उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर पेपर 1 परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश पत्र पहले ही जारी किये जा चुके हैं। अभ्यर्थी अपना हॉल टिकट आयोग की अपने सम्बन्धित रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म-तिथि भरनी होगी। वहीं, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें ऑनलाइन डाउनलोड किये गये एडमिट कार्ड के साथ अपना एक फोटो पहचान-पत्र साथ ले जाना होगा।

भरी जानी है 887 रिक्तियां

इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एवं क्वांटिटी सर्वेईंग और कॉन्ट्रैक्ट्स) परीक्षा 2019 के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से केंद्र सरकार के विभागों में कुल 887 रिक्तियों के भरे जाने की घोषणा 19 अक्टूबर 2020 की। इनमें से सबसे अधिक वेकेंसी सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) में हैं। विभागों और इंजीनियरिंग ट्रेड के अनुसार रिक्तियों की संख्या की जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक पर जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment