Searching...
Friday, October 16, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों की काउंसिलिंग शुरू, शिक्षाशास्त्र का साक्षात्कार 21अक्टूबर को

असिस्टेंट प्रोफेसर के चयनितों की काउंसिलिंग शुरू, शिक्षाशास्त्र का साक्षात्कार 21अक्टूबर को।

प्रयागराज :  प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत चार विषयों के कई चयनित अभ्यर्थियों को सीटें रिक्त न होने के कारण कॉलेज आवंटित नहीं हो सके थे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने शुक्रवार से ऐसे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग शुरू करा दी है। 19 अक्टूबर को इन्हें नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। इतिहास, अर्थशास्त्र, शारीरिक शिक्षा एवं अंग्रेजी विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित कई अभ्यर्थियों को पूर्व में हुई काउंसलिंग के बाद भी कॉलेज आवंटन से वंचित होना पड़ा था। 

दरअसल, महिला अभ्यर्थियों ने ओपन श्रेणी में कॉलेज के विकल्प भर दिए थे। जिससे सह शिक्षा महाविद्यालयों में सीटें भर गयी थी और ऐसे में पुरुष अभ्यर्थियों को कॉलेज नहीं मिल सके थे। उच्च शिक्षा के संयुक्त निदेशक डॉ. राजीव पांडेय के अनुसार उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से डाटा फीडिंग/ डाटा लॉक करने की प्रक्रिया 15 अक्टूबर को पूरी हो गई है। अभ्यर्थियों को 18 अक्टूबर तक कॉलेज आवंटन के लिए निदेशालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन विकल्प भरना है।



असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र का इंटरव्यू 21 को

प्रयागराज :  विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षा विषय में लिखित परीक्षा के आधार पर इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने के लिए उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका पर पारित आदेश के अनुपालन में दो अभ्यर्थियों को इंटरव्यू 21 अक्तूबर को होगा। आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठभ् के अनुसार याची संतोष कुमार यादव और अवनीश कुमार वर्मा को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया गया है। अभ्यर्थी आयोग के 1. पोर्टल से साक्षात्कार पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

0 comments:

Post a Comment