Searching...
Thursday, October 22, 2020

UPSSSC : आबकारी सिपाही के 405 पदों पर भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित

आबकारी सिपाही के 405 पदों पर भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आबकारी सिपाही के 405 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिया। शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों को अर्ह पाया गया है। परीक्षा परिणाम हाईकोर्ट फैसले के अधीन जारी किया गया है। इसलिए हाईकोर्ट का जो फैसला होगा उसे अंतिम माना जाएगा।आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में परीक्षा परिणाम घोषित करने का फैसला हुआ। आयोग ने 25 सितंबर 2016 को आबकारी सिपाही स्क्रीनिंग परीक्षा कराई थी। इसमें करीब पांच लाख अभ्यर्थी शामिल हुए। सत्ता परिवर्तन के बाद इस परीक्षा में धांधली की शिकायत के बाद सतर्कता जांच के आदेश दिए गए।


सतर्कता जांच में परीक्षा में धांधली की पुष्टि नहीं हो पाई। इसके आधार पर परीक्षा परिणाम जारी करने का रास्ता साफ हो गया था, लेकिन इस बीच में मामला हाईकोर्ट पहुंच गया। हाईकोर्ट फैसले के आधार पर परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने परीक्षा परिणाम जारी करते हुए कहा है कि परीक्षा परिणाम वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 


शारीरिक परीक्षा के लिए अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों को इसकी सूचना आयोग की वेबसाइट पर अलग से दी जाएगी। परीक्षा योजना के अनुसार स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों को शामिल नहीं किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment