Searching...
Friday, October 23, 2020

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती : नियुक्ति पत्र देकर सीएम ने पूछा, मेहनत से पढ़ाएंगे न

5:53:00 PM
नियुक्ति पत्र देकर सीएम ने पूछा, मेहनत से पढ़ाएंगे न।

राजकीय विद्यालयों में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में चयनित शिक्षकों को शुक्रवार को नियुक्ति पत्र दिए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में जबकि जिलों में सांसद-विधायकों ने एनआईसी सभागार से जुड़ते हुए नियुक्ति पत्र दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रयागराज के दो नवनियुक्त शिक्षकों से ऑनलाइन बात भी की।

जीव विज्ञान के शिक्षक मनीष कुमार मिश्र से मुख्यमंत्री ने कहा-‘आपको जो विद्यालय मिलेगा उसमें नियमित रूप से जाकर पढ़ाने का काम करेंगे न, आप तो बायोलॉजी के शिक्षक नियुक्त हुए हैं। आपके आगे काफी संभावनाएं रहेंगी, आप मेहनत करेंगे तो प्रमोशन की संभावना भी रहेगी। एक शिक्षक के रूप में आपने शिक्षा देने का काम चुना है जो बहुत पवित्र काम है। मुझे लगता है पूरी तन्मयता के साथ यह कार्य करेंगे तो पूरा जीवन आपका और परिवार का भी यशस्वी रूप से व्यतीत होगा। शारदीय नवरात्र में नियुक्ति पत्र प्राप्त कर रहे हैं तो मेहनत करेंगे न? बधाई आपको और परिवार के सभी सदस्यों को।

एक अन्य शिक्षक स्मिता जायसवाल से सीएम ने कहा-‘अब सरकार इतना कार्य कर रही है, हमारे सांसद-विधायक इतनी मेहनत और कार्य कर रहे हैं तो आप लोग भी अब स्कूल में जाकर मेहनत से पढ़ाएंगे न? बच्चे के अंदर विषय की समझ पैदा करने का प्रयास होना चाहिए। दोनों अभ्यर्थियों ने मेहनत से पढ़ाने की बात कही।

एनआईसी कक्ष में मुख्य अतिथि सांसद केशरी देवी पटेल, विशिष्ट अतिथि विधायक भेजा नीलम करवरिया व विधायक बारा डॉ. अजय कुमार भारती, डीएम भानु चन्द्र गोस्वामी, सचिव यूपी बोर्ड दिव्यकान्त शुक्ल, जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा आदि रहे। संचालन का प्रभाकर त्रिपाठी ने किया। नियुक्ति पत्र पाने वालों में सुमन यादव, प्रियंका चौधरी, स्मिता जायसवाल, अमित सिंह, संगीता कुमारी, सीमा, सौरभ कुमार गुप्ता, मनीष कुमार मिश्रा, आकाक्षा सिंह, संजय सिंह व रेनू वर्मा शामिल रहीं।

0 comments:

Post a Comment