Searching...
Saturday, October 24, 2020

पोषण मिशन के लिए होंगी प्रदेश में 300 पदों पर भर्ती

पोषण मिशन के लिए होंगी प्रदेश में 300 पदों पर भर्ती।

लखनऊ : पोषण अभियान के लिए राज्य पोषण मिशन जिला व ब्लॉक स्तर पर हेल्प डेस्क बनाई जाएंगी। प्रत्येक जिले में दो-दो कोऑर्डिनेटर व प्रोजेक्ट एसोसिएट भर्ती किए जाएंगे। आउटसोर्सिंग के माध्यम से इन चार पदें पर प्रदेश के सभी जिलों में भर्ती होगी। इस तरह पूरे प्रदेश में 300 पदें पर भर्ती होगी। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 


राज्य पोषण मिशन की निदेशक एस राधा चौहान ने बताया कि जिला कोऑर्डिनेटर को 30 हजार रुपये मानदेय और जिला प्रोजेक्ट एसोसिएट को 15 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा। वहीं ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को 20 हजार रुपये व ब्लॉक एसोसिएट को 15 हजार रुपये मासिक मानदेय दिया जाएगा। इन सभी को तीन प्रतिशत की वार्षिक वेतन वृद्धि इनके परफार्मेंस के आधार पर दी जाएगी। सभी जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में चयन समितियों का गठन किया गया है। इसमें सदस्य के रूप में मुख्य विकास अधिकारी, कोषाधिकारी व उपजिलाधिकारी होंगे।

 

सदस्य सचिव जिला कार्यक्रम अधिकारी को बनाया गया है। यह गवर्मेंट ई-मार्केट प्लेस की निर्धारित व्यवस्था के तहत आउटसोर्सिंग कंपनी का चयन कर इन पदों पर भर्ती करेंगे। जल्द ही भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने की तैयारी है।

0 comments:

Post a Comment