Searching...
Saturday, October 31, 2020

पुलिस भर्ती : अनुपस्थित अभ्यर्थियों की परीक्षा 04 नवम्बर को।

पुलिस भर्ती : अनुपस्थित अभ्यर्थियों की परीक्षा 04 नवम्बर को।

22 से 25 सितंबर के बीच हुई थी मृतक आश्रित कोटे के लिए परीक्षा।

लखनऊ : उत्तरप्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने मृतक आश्रित कोटे से सब इंस्पेक्टर वकांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए 22 से 25 सितंबर तक अलग-अलग आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में गैर हाजिररहे अभ्यर्थियों को एक और मौका देने का फैसला किया है । ऐसे अभ्यर्थियों के लिए चार नवंबर को फिर यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।


बोर्ड के अपरसचिव भर्ती ने बताया कि सब इंस्पेक्टर नागरिक पुलिस (मृतक आश्रित) भर्ती - 2019 के तहत गत 25 सितंबरको आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रत्यावेदन प्रस्तुत कर प्रतिभाग न करने वाले अभ्यर्थियों के लिए चार नवंबर को सुबह 8.30 बजे रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ में परीक्षा आयोजित की जाएगी। इन अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर पहली नवंबर से उपलब्ध होंगे। यह परीक्षा अर्हकारी प्रकृति की होगी। इसमें सफल होने के लिए पुरुष अभ्यर्थी को 4.8 किमी की दौड़ 28 मिनट में और महिला अभ्यर्थी को 2.4 किमी की दौड़ 16 मिनट में पूरी करनी आवश्यक होगी।


उन्होंने बताया कि मृतक आश्रित कोटे के कांस्टेबल के पदों पर प्रतिभाग नकरने वाले अभ्यर्थियों को भी एक और मौका दिया गया है। इन अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा चार नवंबर को रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ में सुबह 8 बजे से होगी।

0 comments:

Post a Comment