Searching...
Tuesday, October 13, 2020

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती कला के अभ्यर्थियों ने बुलंद की आवाज, समाजशास्त्र विषय के चयनितों ने किया प्रदर्शन

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : समाजशास्त्र विषय के चयनितों का नियुक्ति पत्र नहीं जारी होने से अभ्यर्थियों में रोष।

प्रयागराज :  उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग की ओर से समाजशास्त्र विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर के 273 पदों का परीक्षा परिणाम और कांउसिलिंग होने जाने के बाद भी नियुक्ति जारी नहीं होने पर उच्च शिक्षा संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग निदेशक से वार्ता की। प्रतिनिधिमंडल की ओर से बताया कि असिस्टेंट प्रो. विज्ञापन संख्या 47 जून 2016 में आया था। 25 जून 2020 को परिणाम घोषित किया गया।


उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा 25 से 28 अगस्त तक कांउसिलिंग हुई। 31 अगस्त तक नियुक्ति पत्र जारी होना था लेकिन एनआरसी की सॉफ्टवेयर में तकनीकी समस्या भतार अभी तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया है। उच्च शिक्षा संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने आयोग निदेशक से वार्ता की। संघर्ष मोर्चा की ओर से बताया कि वार्ता के दौरान निदेशक ने 2 दिन बाद बुलाया है और जल्द ही समस्याओं का निराकरण कराने का आश्वासन दिया है।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती कला के अभ्यर्थियों ने बुलंद की आवाज, समाजशास्त्र विषय के चयनितों ने किया प्रदर्शन।

प्रयागराज : एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018 के तहत कला विषय के अभ्यर्थियों की नियुक्ति डिग्री विवाद में फंस गई है। इससे चयन होने के बावजूद अभ्यर्थियों की नियुक्ति लटकी है। नियुक्ति की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने मंगलवार को उप्र लोकसेवा आयोग पर प्रदर्शन किया। प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए चयनितों ने नारेबाजी करते हुए काउंसिलिंग के लिए फाइल जल्द शिक्षा निदेशालय भेजने की मांग की। लोकसेवा आयोग ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती-2018 के तहत 15 विषयों में 10,768 पदों की भर्ती निकाली थी। इसमें 13 विषयों में 7481 पदों के सापेक्ष 4243 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।


समाजशास्त्र विषय के चयनितों ने किया प्रदर्शन
प्रयागराज : अशासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कालेज के लिए समाजशास्त्र विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयनित अभ्यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। मंगलवार को प्रदर्शन करके नियुक्ति देने की मांग की। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत समाजशास्त्र विषय में 273 अभ्यर्थियों का चयन किया है।

0 comments:

Post a Comment