Searching...
Sunday, October 18, 2020

NVS Teacher Recruitment 2020 : नवोदय विद्यालयों में अध्यापकों के पदों पर होगी भर्ती, देखें विषयवार रिक्तियों की संख्या

NVS Teacher Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय ने टीचर के 96 पदों पर निकाली नियुक्तियां।
 
NVS Teacher Recruitment 2020 : नवोदय विद्यालय समिति ( Navodaya Vidyalaya Samiti, NVS) ने टीचर्स सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली है। इसके तहत समिति ने संगीत शिक्षक, आर्टस, पीईटी पुरुष, पीईटी (महिला) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके अलावा लाइब्रेरियन और स्टॉफ नर्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अक्टूबर है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह भर्तियां वर्ष 2020-21 के लिए गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए निकाली गई हैं। इसके अलावा लाइब्रेरियन और स्टाफ नर्स अनुबंध के आधार पर की जाएगी।इसके तहत कुल 96 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल @navodaya.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।



NVS Teacher Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

म्यूजिक टीचर- 13 पोस्ट

आर्ट टीचर- 17 पोस्ट

पीईटी मेल- 20 पोस्ट

पीईटी फीमेल- 13 पोस्ट

लाइब्रेरियन- 12 पोस्ट

स्टॉफ नर्स- 21 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

म्यूजिक टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आर्ट टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स और क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए।

पीईटी टीचर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

लाइब्रेरियन की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट या फिर एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी, इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बीएससी (नर्सिंग)। भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद के साथ स्नातक और अस्पताल / क्लिनिकल में दो साल का व्यावहारिक अनुभव होना चाहिए।

NVS Teacher Recruitment 2020 : ये होगी सैलरी 

म्यूजिक टीचर, आर्ट टीचर, लाइब्रेरियन की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 26250 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 20000 रुपये सैलरी दी जाएगी।

0 comments:

Post a Comment