Searching...
Thursday, October 8, 2020

UPSESSB : 6 नवंबर से होगा टीजीटी शिक्षक भर्ती हिन्दी विषय का साक्षात्कार

UPSESSB: टीजीटी शिक्षक भर्ती हिन्दी विषय का इंटरव्यू 6 नवंबर से होगा

प्रयागराज : टीजीटी शिक्षक भर्ती से जुड़े कई मसलों को लेकर गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में लंबित भर्तियों पर अहम निर्णय लिए गए। बोर्ड की बैठक में टीजीटी हिन्दी विषय का इंटरव्यू 6 नवंबर से शुरू कराने पर मुहर लगा दी गई है। इसके लिए जल्द विज्ञापन जारी होगा। 

सूत्रों की मानें तो बोर्ड की बैठक में यह भी तय किया गया कि अक्तूबर के अंत तक नई शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। चयन बोर्ड की बैठक में तय किया गया कि टीजीटी एवं प्रवक्ता भर्ती में अधिकतम प्रतीक्षा सूची रखी जाएगी। आने वाली भर्ती में टीजीटी में साक्षात्कार खत्म कर दिया जाएगा। एमएड, पीएचडी, खेल के भारांक खत्म कर दिए जाएंगे। जीव विज्ञान 2016 की परीक्षा पर निर्णय अगली बैठक में लिया जाएगा। 


बैठक में शामिल सूत्रों की मानें तो टीजीटी विज्ञान में लगभग 4 अभ्यर्थियों के और प्रवक्ता अंग्रेजी में लगभग 10 अभ्यर्थियों के तथा टीजीटी अंग्रेजी के लगभग 10 अभ्यर्थियों के बचे हुए इंटरव्यू 25 अक्टूबर के बाद कभी भी हो सकते हैं। वहीं 2016 में चयनित और नियुक्ति के लिए भटक रहे अभ्यर्थियों पर पर बैठक में कोई निर्णय नहीं लिए गए।

0 comments:

Post a Comment