Searching...
Saturday, October 10, 2020

UPPSC : ACF-RFO-2017 का अंतिम चयन परिणाम घोषित, देखें चयनितों की सूची

UPPSC : ACF-RFO-2017 का अंतिम परिणाम घोषित, देखें चयनितों की सूची।

प्रयागराज : सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा-2017 में यूपी की बेटियों ने टॉप किया। अपूर्वा पांडेय एसीएफ और प्रीति पांडेय आर्मी सामान्य चयन की मेरिट में अव्वल रहीं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शनिवार को एसीएफ/आरएफओ के 137 पदों का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। 


इनमें एसीएफ सामान्य चयन के 17 पद, आर्मी सामान्य चयन के 48 और आर्मी विशेष चयन/बैकलॉग के 72 पद शामिल हैं। एसीएफ सामान्य चयन की मेरिट में विक्रांत द्विवेदी दूसरे और अनुराग तिवारी तीसरे स्थान पर रहे, जबकि राजीव रंजन सिंह एवं महावीर सिंह को क्रमशः चौथा एवं पांचवां स्थान मिला। वहीं, आरएफओ सामान्य चयन की मेरिट में रोहित जोशी को दूसरा, सचिन कुमार को तीसरा, ज्योतिराम शुक्ला को चौथा एवं गौरव वर्मा को पांचवां स्थान मिला। 

एसीएफ/आरएफओ-2017 की मुख्य परीक्षा 10 से 24 सितंबर 2018 में आयोजित की गई थी, जिसमें 1819 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। मुख्य परीक्षा का परिणाम आयोग ने पांच अगस्त 2020 को जारी किया था, जिसमें 333 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल घोषित किया गया था। इंटरव्यू एक से चार सितंबर तक आयोजित किया गया था। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार अंतिम चयन परिणाम आयोग के सूचना बोर्ड और वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।


परीक्षा के आधार पर अंतिम रूप से सफल घोषित जिन अभ्यर्थियों के नाम के आगे प्रोविजनल शब्द अंकित है, उनसे यह अपेक्षा की जाती है कि वे आयोग द्वारा वांछित समस्त मूल प्रमाणपत्र आदि साक्षात्कार परिषद द्वारा दिए गए समय के अंदर प्रस्तुत कर दें। परीक्षा परिणाम से संबंधित प्राप्तांक/कट ऑफ अंक की सूचनाएं शीघ्र ही आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएंगी। इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के तहत अलग से प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।


एसीएफ/आरएफओ मेंस अभ्यर्थियों के लिए बड़े अवसर

प्रयागराज :  एसीएफ/आरएफओ-2019 के अभ्यर्थियों के लिए चयन के अवसर बढ़ गए हैं। एसीएफ/आरएफओ-2019 की मुख्य परीक्षा 15 अक्तूबर से शुरू होने जा रही है। जबकि, पांच दिन पहले उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एसीएफ/आरएफओ-2017 के 137 पदों का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक चयनितों में बड़ी संख्या ऐसे अभ्यर्थियों की है, जो एसीएफ/आरएफओ 2019 की मुख्य परीक्षा में भी शामिल होने वाले हैं, लेकिन अंतिम चयन के बाद अब इन अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने की संभावना बहुत कम रह गई है। ऐसे में प्रतिस्पर्धा कम होगी और मुख्य परीक्षा के अन्य अभ्यर्थियों के लिए चयन के अवसर बढ़ेंगे।

0 comments:

Post a Comment