Searching...
Sunday, October 18, 2020

सिपाही भर्ती : मृतक आश्रित कोटे के लिए प्रक्रिया तेज, शारीरिक दक्षता परीक्षा के परिणाम घोषित

सिपाही भर्ती : मृतक आश्रित कोटे के लिए प्रक्रिया तेज, शारीरिक दक्षता परीक्षा के परिणाम घोषित।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने विभाग की विभिन्न इकाइयों में मृतक आश्रित कोटे के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है। इस कोटे से सिपाही (कांस्टेबल) समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। नागरिक पुलिस में मृतक आश्रित कोटे से रिक्त सिपाही के 130 पदों पर कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने घोषित कर दिया है। 


इसमें 81 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। इसी तरह मृतक आश्रित कोटे से पीएसी में सिपाही के 38 पदों पर चयनका परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। इसमें 33 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसके लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 6 मार्च और 25 सितंबर 2020 को कराई गई थी। मृतक आश्रित कोटे में सहायक परिचालक के दो, फायरमैन के दो और कर्मशाला कर्मचारी के तीन पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक भी अभ्यर्थी सफल नहीं हो पाया है।

सिपाही चालक के लिए परीक्षा दो नवंबर को

नागरिक पुलिस, सशस्त्र पुलिस व पीएसी में सिपाही चालक के पद पर चयन किया जाएगा। इसके लिए चालन दक्षता परीक्षा दो नवंबर को पीटीसी सीतापुर में होगी। चालन दक्षता परीक्षा तीन भागों में होगी। इसमें गैराजिंग टेस्ट, सेव-ड्राइविंग टेस्ट और समानान्तर पार्किंग टेस्ट शामिल होगा। चालन दक्षता परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड द्वारा उनके विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष को भेजे जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment