Searching...
Sunday, October 18, 2020

UP Police: मृतक आश्रित भर्ती के शारीरिक दक्षता परीक्षा के परिणाम घोषित, देखें चयनितों की सूची

UP Police: मृतक आश्रित भर्ती के शारीरिक दक्षता परीक्षा के परिणाम घोषित, देखें चयनितों की सूची।


उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस विभाग की विभिन्न इकाइयों में मृतक आश्रित कोटे के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है। इस कोटे से सिपाही (कांस्टेबल) समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। 


नागरिक पुलिस में मृतक आश्रित कोटे से रिक्त सिपाही के 130 पदों पर कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने घोषित कर दिया है। इसमें 81 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। यह परीक्षा 22, 23 व 25 सितंबर 2020 को कराई गई थी। इसी तरह मृतक आश्रित कोटे से ही पीएसी में सिपाही के 38 पदों पर चयन का परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। इसमें 33 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसके लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 6 मार्च और 25 सितंबर 2020 को कराई गई थी। मृतक आश्रित कोटे में सहायक परिचालक के दो, फायरमैन के दो और कर्मशाला कर्मचारी के तीन पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक भी अभ्यर्थी सफल नहीं हो पाए हैं। 

सिपाही चालक के लिए परीक्षा दो नवंबर को 
भर्ती बोर्ड नागरिक पुलिस, सशस्त्र पुलिस व पीएसी में से सिपाही चालक के पद पर चयन करने जा रहा है। इसके लिए चालन दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। यह परीक्षा दो नवंबर को पीटीसी सीतापुर में होगी। सिपाही चालक के पदों पर भर्ती उत्तर प्रदेश पुलिस मोटर परिवहन शाखा अधीनस्थ अधिकारी सेवा नियमावली-2015 के अनुसार पात्र अभ्यर्थियों में से की जाएगी। इसके अनुसार पात्र अभ्यर्थियों की बोर्ड के समक्ष चालन दक्षता परीक्षा कराई जाएगी। 


चालन दक्षता परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची उनकी योग्यता के अनुसार जारी की जाएगी। चालन दक्षता परीक्षा तीन भागों में होगी। इसमें गैराजिंग टेस्ट, सेव-ड्राइविंग टेस्ट और समानान्तर पार्किंग टेस्ट शामिल होगा। गैराजिंग टेस्ट एवं रोड ड्राइविंग टेस्ट में सफल पाए गए अभ्यर्थियों का समानान्तर पार्किंग टेस्ट लिया जाएगा। समानान्तर पार्किंग दो हल्की गाड़ियों के बीच 15 फीट की दूरी के बीच गाड़ी पार्क करना होगा और गाड़ी पार्क करते समय अभ्यर्थी पीछे नहीं देखेंगे। चालन दक्षता परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड द्वारा उनके विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष को भेजे जाएंगे। संबंधित पुलिसकर्मी अपना प्रवेश पत्र अपने विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष से ही प्राप्त करेंगे।

................

सिपाही भर्ती : मृतक आश्रित कोटे के लिए प्रक्रिया तेज, शारीरिक दक्षता परीक्षा के परिणाम घोषित।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने विभाग की विभिन्न इकाइयों में मृतक आश्रित कोटे के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया तेज कर दी है। इस कोटे से सिपाही (कांस्टेबल) समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। नागरिक पुलिस में मृतक आश्रित कोटे से रिक्त सिपाही के 130 पदों पर कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा का परिणाम बोर्ड ने घोषित कर दिया है। 


इसमें 81 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। इसी तरह मृतक आश्रित कोटे से पीएसी में सिपाही के 38 पदों पर चयनका परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। इसमें 33 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसके लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 6 मार्च और 25 सितंबर 2020 को कराई गई थी। मृतक आश्रित कोटे में सहायक परिचालक के दो, फायरमैन के दो और कर्मशाला कर्मचारी के तीन पदों पर भर्ती के लिए कराई गई शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक भी अभ्यर्थी सफल नहीं हो पाया है।

सिपाही चालक के लिए परीक्षा दो नवंबर को

नागरिक पुलिस, सशस्त्र पुलिस व पीएसी में सिपाही चालक के पद पर चयन किया जाएगा। इसके लिए चालन दक्षता परीक्षा दो नवंबर को पीटीसी सीतापुर में होगी। चालन दक्षता परीक्षा तीन भागों में होगी। इसमें गैराजिंग टेस्ट, सेव-ड्राइविंग टेस्ट और समानान्तर पार्किंग टेस्ट शामिल होगा। चालन दक्षता परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र बोर्ड द्वारा उनके विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष को भेजे जाएंगे।

0 comments:

Post a Comment