Searching...
Friday, October 16, 2020

एलटी ग्रेड : सामाजिक विज्ञान का परिणाम घोषित, देखें चयनितों (महिला एवं पुरुष वर्ग) की सूची

महिला एवं पुरुष शाखा के चयनितों की पूरी सूची नीचे संलग्न है।

UPPSC एलटी ग्रेड सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2018 का रिजल्ट जारी, देखें चयनित अभ्यर्थियों की सूची।

UPPSC LT grade Assistant Teacher Exam 2018 Result : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयेाग ने सहायक अध्यापक (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी) पुरुष/महिला शाखा परीक्षा 2018, जिसका आयोजन 29-07-2018 को किया गया था, के सामाजिक विज्ञान महिला शाखा में आरक्षित श्रेणी की 464, अन्य पिछड़ा वर्ग की 250, अनुसूचित जाति की 195 तथा अनुसूचित जनजाति की 19 रिक्तियों यानी कुल 928 रिक्तियों के सापेक्ष 927 अभ्यर्थियों को औपबन्धिक रूप से चयनित घोषित किया गया है। इसमें एक अनारक्षित रिक्ति का परिणाम हाईकोर्ट में यायर याचिका में अंतिम निर्णय के लिए रोका गया है।

लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक 2018 परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों में सफल अभ्यर्थियों की सूचना आयोग कार्यालय के सूचना बोर्ड में चस्पा कर दिया गया है। इसके साथ ही आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर भी सफल अभ्यर्थियों सूची उपलब्ध करा दी गई है।

यहां दिए गई रिजल्ट सूची में अभ्यर्थियों का चयन अंतिम नहीं है। आयोग के नोटिस के अनुसार, अभी एक दस्तावेजों का सत्यापन के लिए एक विज्ञप्ति जारी की जाएगी। इस विज्ञप्ति में निर्धारित समय पर अभ्यर्थी अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराएं अन्यथा उनका चयन निरस्त कर दिया जाएगा।


आयोग की ओर से स्पष्ठ किया गया है कि चयनित अभ्यर्थियों प्राप्तांक श्रेणीवार/पदवार कट ऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर जल्द ही प्रकाशित किए जाएंगे।

महिला शाखा


------------------------------------------------------------------------------------------------

एलटी ग्रेड : सामाजिक विज्ञान पुरुष शाखा का परिणाम घोषित, 924 चयनित।

प्रयागराज : लोक सेवा आयोग ने सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक भर्ती 2018 (एलटी ग्रेड शिक्षक) के सामाजिक विज्ञान विषय के पुरुष शाखा का परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। इस भर्ती में पुरुष शाखा में 926 पद थे, इन पदों के सापेक्ष 924 पदों पर अभ्यर्थियों को औपबंधिक तौर पर चयनित किया गया है। अनारक्षित श्रेणी और ओबीसी के एक-एक पद को हाईकोर्ट में दाखिल की गई याचिका के अंतिम निर्णय के अधीन रखते हुए इन पदों पर चयन नहीं किया गया है।

अनुराग श्रीवास्तव को पहला स्थान मिला है। आलोक सिंह दूसरे स्थान पर हैं। अजय कुमार वर्मा को तीसरा स्थान मिला है तो विवेक कुमार शुक्ला चौथे स्थान पर हैं। विनय कुमार वर्मा को पांचवां, प्रतीक कुमार सिंह छठवां, संजय कुमार कुशवाहा को सातवां, चंद्रभान सिंह को आठवां, सतीश चंद्र मिश्रा को नौवां और अमरनाथ को दसवां स्थान मिला है। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि परिणाम वेबसाइट पर देखा जा सकता है। यह परिणाम पूरी तरीके से औपबंधिक है इसलिए इसमें चयनित किए गए अभ्यर्थियों को निर्धारित समय सारणी के अनुसार सभी वांछित मूल अभिलेखों के साथ सत्यापन के लिए आयोग में उपस्थित होना होगा। अभिलेखों का सत्यापन न कराने वालों का चयन निरस्त कर दिया जाएगा।

सचिव ने बताया कि इस परीक्षा से संबंधित प्राप्तांक तथा श्रेणीवार और पदवार कट ऑफ अंक आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे। इस बारे में समाचार पत्रों के माध्यम से जानकारी दी जाएगी इसलिए इस संबंध में सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत मिलने वाले किसी भी प्रार्थना पत्र को स्वीकार नहीं किया जाएगा।



पुरुष शाखा

0 comments:

Post a Comment