Searching...
Friday, October 9, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : नियुक्ति को अभ्यर्थियों ने सीएम को लिखा पत्र, चार साल बाद भी पूरी नहीं हुई समाजशास्त्र के 273 पदों की भर्ती

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : नियुक्ति को अभ्यर्थियों ने सीएम को लिखा पत्र, चार साल बाद भी पूरी नहीं हुई समाजशास्त्र के 273 पदों की भर्ती।

प्रयागराज :  प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में विज्ञापन संख्या 47 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र के 273 पदों पर भर्ती फंसी हुई है। काउंसलिंग के बाद भी अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिल रही है। जबकि, मुख्यमंत्री ने कुछ दिनों पहले ही निर्देश दिए हैं कि किसी भी नई भर्ती से संबंधित सभी प्रक्रिया छह माह में पूरी कर ली जाए और नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे। इस मामले में अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर नियुक्ति देने की मांग की है।


अभ्यर्थियों ने पत्र में लिखा है कि अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए जून-2016 में विज्ञापन आया था। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र के 273 पदों का अंतिम चयन परिणाम 25 जून 2020 को घोषित किया था। इसके बाद निदेशालय ने अगस्त में काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी किया, जिसके अनुसार 31 अगस्त को नियुक्ति पत्र जारी किए जाने की तिथि निर्धारित की गई। लेकिन, एनआईसी के सॉफ्टवेयर में तकनीकी समस्या बताकर अभी तक नियुक्ति पत्र जारी नहीं किया गया। 


अभ्यर्थियों को कहना है कि इसी विज्ञापन के तहत 33 विषयों का अंतिम चयन परिणाम पूर्व में जारी किए जा चुके हैं और चयनित अभ्यर्थियों को महाविद्यालयों में ज्वाइनिंग भी मिल चुकी है। निदेशालय में संपर्क करने पर जवाब मिलता है कि संबंधित फाइल सचिवालय में अपर मुख्य सचिव के पास है। काम जल्दी हो जाएगा।

0 comments:

Post a Comment