Searching...
Wednesday, October 7, 2020

माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक नियुक्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, 3317 में से 3020 ने किया नियुक्ति के लिए आवेदन

राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक नियुक्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, 3317 में से 3020 ने किया नियुक्ति के लिए आवेदन।

लखनऊ : माध्यमिक शिक्षा विभाग के राजकीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 अक्टूबर तक किए जाएंगे। सात अक्टूबर तक विभिन्न विषयों के 3317 चयनित अभ्यर्थियों में से 3020 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया। विभाग के स्कूलों में सहायक अध्यापकों के 10768 पदों पर भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग की ओर से चयन किया गया है। 


आयोग ने विभिन्न विषयों के 3317 पदों पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची विभाग को सौंपी है। विभाग ने पहली बार ऑनलाइन नियुक्ति की प्रक्रिया अपनाते हुए चयनित अभ्यर्थियों से 8 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। नियुक्ति के लिए विभिन्न श्रेणी के अभ्यर्थियों को वरीयता भी दी जा रही है। 12 अक्टूबर तक अभ्यर्थियों की ओर से नियुक्ति में वरीयता के लिए प्रस्तुत प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया जाएगा। 16 अक्टूबर को ऑनलाइन नियुक्ति आदेश जारी किया जाएगा।


एलटी शिक्षक भर्ती के 3317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र 16 अक्टूबर को

राजकीय इंटर कॉलेजों के लिए चयनित हुए अभ्यर्थियों के तैनाती के लिए शिक्षक गुरुवार तक आवेदन कर सकेंगे। इन्हें 16 अक्तूबर को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। अभ्यर्थियों के मोबाइल नम्बर / ई-मेल आईडी पर नियुक्ति पत्र भेजा जाएगा। 

राजकीय इंटर कॉलेजों के लिए 3,317 सहायक अध्यापकों का चयन लोक सेवा आयोग ने किया है। इनकी तैनाती के लिए वेबसाइट 26 सितम्बर से खोली गई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने जानकारी दी है कि शिक्षकों द्वारा अपने वरीयता क्रम के अनुसार स्कूल चयनित किए जा रहे हैं। कला, हिन्दी व सामाजिक विज्ञान विषयों के अध्यापकों के अलावा बाकी सभी शिक्षकों को स्कूल चुनना है। 

जिन अभ्यर्थियों का औपबंधित चयन हुआ है और वे अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं, विभाग उनके संदर्भ में आयोग से समन्वय स्थापित कर जल्द ही उनकी नियुक्ति के विषय में कार्रवाई करेगा।

0 comments:

Post a Comment