Searching...
Wednesday, September 2, 2020

एलटी ग्रेड के 13 विषयों के 4243 शिक्षकों का हुआ है चयन, स्कूलों को सात वर्गों में बांटकर होगी तैनाती

एलटी ग्रेड के 13 विषयों के 4243 शिक्षकों का हुआ है चयन, स्कूलों को सात वर्गों में बांटकर होगी तैनाती।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित एलटी ग्रेड के 4243 सहायक अध्यापकों की राजकीय स्कूलों में तैनाती बहुत जल्द होने जा रही है। प्रदेश के 1108 बालक और 1186 बालिका हाईस्कूल एवं इंटर कॉलेजों को सात वर्गों में बांटकर तैनाती दी जाएगी। सबसे पहले महत्वाकांक्षी जनपदों चंदौली, सोनभद्र, चित्रकूट, फतेहपुर, गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती में खाली पदों को भरा जाएगा। उसके बाद राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत संचालित और पं. दीन दयाल उपाध्याय मॉडल विद्यालयों में नवनियुक्त शिक्षकों का पदस्थापन होगा।




फिर तहसील मुख्यालय (सदर तहसील को छोड़कर) से दो किमी बाहर के विद्यालय और उसके बाद तहसील मुख्यालय (सदर तहसील को छोड़कर) के स्कूलों में ज्वाइनिंग मिलेगी। उसके बाद मेरठ, आगरा, वाराणसी, कानपुर व प्रयागराज को छोड़कर अन्य जिलों के जिला मुख्यालय से 8 किमी दूरी के अंदर के स्कूलों में पदस्थापन किया जाएगा। सबसे अंत में मेरठ, आगरा, वाराणसी, कानपुर व प्रयागराज को छोड़कर अन्य जिलों के जिला मुख्यालय से 8 किमी दूरी के भीतर के स्कूलों में तैनाती दी जाएगी।

इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक विनय पांडेय ने सभी कुमार संयुक्त शिक्षा निदेशकों को मंगलवार को पत्र लिखकर इस प्रारूप पर सूचनाएं अपर शिक्षा निदेशक राजकीय डॉ. अंजना गोयल को बुधवार शाम तक भेजने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि 13 विषयों के 4243 शिक्षकों की चयन सूचना आयोग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग को भेज दी है।

रिपोर्ट मांगी : संयुक्त शिक्षा निदेशकों से मांगी गई रिपोर्ट, सबसे पहले महत्वाकांक्षी जिलों में रिक्त पदों पर पहले देंगे तैनाती


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment