Searching...
Wednesday, September 2, 2020

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना से बचने के लिए परीक्षाओं के लिए जारी किया एसओपी

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कोरोना से बचने के लिए परीक्षाओं के लिए जारी किया एसओपी।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के दौरान कोरोना वायरस से बचने के लिए एसओपी जारी किया है।

नई दिल्‍ली :  स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं के दौरान कोरोना वायरस से बचने के लिए एसओपी जारी किया है। एसओपी राज्य, व्यक्तिगत स्‍तर पर सुरक्षा जैसे मास्क, हैंड सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था संबंधित अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराई जाती है।




ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के संकट और राजनीतिक विरोध के बीच छह दिनों तक चलने वाली जेईई मेंस परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई। अब भी जारी राजनीतिक विरोधों के बीच शिक्षा मंत्रालय ने दावा किया कि जेईई मेंस की पहले दिन की परीक्षाएं देश भर में सुचारू ढंग से संपन्न हुई। यह परीक्षा देश भर में छह सितंबर तक चलेगी। देश भर के करीब 660 केंद्रों पर आयोजित हुई जेईई मेंस की इस परीक्षा के लिए वैसे तो साढ़े आठ लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किए है, लेकिन अब तक इनमें से करीब आठ लाख छात्रों ने ही प्रवेश पत्र डाउनलोड किए है। वैसे छात्रों को एनटीए ने अंतिम समय तक प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का विकल्प दिया है।








इस बीच, जेईई मेंस की पहले दिन की परीक्षाओं को लेकर अफवाहों का भी बाजार गर्म था, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए फैलाई जा रही इन अफवाहों पर एनटीए ने पैनी नजर रखी। साथ ही ऐसी सभी अफवाहों को जोरदार तरीके से खंडन भी किया।



शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे ने पहले दिन की परीक्षा के बाद कहा कि जेईई मेंस की परीक्षा मंगलवार को देश भर में सुचारू रूप से संपन्न हुई है। सभी राज्य सरकारों और एनटीए से जुड़े अधिकारियों को इसके लिए बधाई देता हूं, जिन्होंने परीक्षाओं को बेहतर तरीके से संपन्न कराने में हर संभव मदद की। साथ ही आगे भी सहयोग की उम्मीद करता हूं।

 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment