Searching...
Tuesday, July 21, 2020

रेलवे भर्ती में भी की थी सेंधमारी की कोशिश, शिक्षक भर्ती के नकल माफिया केएल पटेल के खिलाफ चार्जशीट तैयार, पूछताछ में मिले और प्रमाण

रेलवे भर्ती में भी की थी सेंधमारी की कोशिश, शिक्षक भर्ती के नकल माफिया केएल पटेल के खिलाफ चार्जशीट तैयार, पूछताछ में मिले और प्रमाण।

प्रयागराज ::  69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कराने के नाम पर रुपये वसूलने वाले गिरोह के सरगना केएल पटेल ने रेलवे भर्ती में भी सेंधमारी की कोशिश की थी। इस बात के प्रमाण मिलने के बाद शिवकुटी पुलिस ने उसके खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर लिया है, जिसे जल्द ही न्यायालय में दाखिल किया जाएगा।

69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कराने के नाम पर वसूली करने वाले गिरोह के 11 सदस्य अब तक जेल भेजे जा चुके हैं। इनमें सरगना पूर्व जिला पंचायत सदस्य व डॉ. केएल पटेल भी शामिल है। वह शिवकुटी में करीब डेढ़ साल पहले रेलवे परीक्षा में धांधली की कोशिश के आरोप में दर्ज मुकदमे में भी आरोपी है।




69 हजार भर्ती परीक्षा मामले में गिरफ्तारी के दौरान शिवकुटी पुलिस ने न सिर्फ अपने मुकदमे में उसका रिमांड बनवाया बल्कि बाद में स्टडी रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ भी की। सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में विवेचना के दौरान सामने आए साक्ष्यों से यह बात पता चली कि नकल माफिया ने रेलवे परीक्षा में भी सेंधमारी की कोशिश की थी। इसके बाद उसके खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर लिया गया है। फिलहाल, इसे अफसरों के पास भेजा गया है और अनुमोदन मिलते ही न्यायालय में दाखिल किया जाएगा। बता दें कि शिवकुटी से गिरफ्तार सॉल्वर गिरोह के पांच सदस्यों ने पूछताछ में खुलासा किया था कि वह परीक्षाओं में सॉल्वर बैठाने का काम करते हैं और यह भी बताया था कि केएल पटेल समेत सात अन्य लोग हैं, जो उन्हें अभ्यर्थी उपलब्ध कराते । शिवकुटी पुलिस ने बताया कि मामले में नकल माफिया केएल पटेल समेत कुल सात आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार कर लिया गया है। इसे जल्द ही न्यायालय में प्रेषित किया जाएगा। पांच अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

जेल भेजे गए लेखपाल पर भी आरोप तय : 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में ही जेल भेजे जा चुके और नकल माफिया केएल पटेल के करीबी लेखपाल संतोष बिंद के खिलाफ भी शिवकुटी पुलिस ने आरोपपत्र तैयार कर लिया है। बता दें कि प्रतापगढ़ निवासी संतोष शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के सदस्य के तौर पर जेल भेजा जा चुका है।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment