Searching...
Tuesday, July 7, 2020

PCS - 2018 : 13 जुलाई से शुरू होगा साक्षात्कार, आयोग ने तिथि की घोषित, देखें खबर सह विज्ञप्ति

PCS- 2018 का साक्षात्कार कार्यक्रम किया गया घोषित।


प्रयागराज : लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू का विस्तृत कार्यक्रम सोमवार को जारी कर दिया। इंटरव्यू दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। पहला सत्र सुबह नौ बजे से और दूसरा दिन में 12 बजे से शुरू होगा। आयोग की वेबसाइट परपीसीएस मेंस में सफल अभ्यर्थियों का रोल नंबर वाइज इंटरव्यू कार्यक्रम अपलोड करदिया गया है। 13 जुलाई से शुरू इंटरव्यू सात अगस्त तक चलेगा। इन 26 दिनों में 23 देन इंटरव्यू होगा। एक से तीन अगस्त तक तीन दिन इंटरव्यू नहीं होगा। 13 जुलाई से 31 जुलाई तक बगैर किसी अवकाश के नियमित इंटरव्यू लिया जाएगा। स्पष्ट है कि रविवार की छुट्टी के दिन भी इंटरव्यू लिया जाएगा। सात अगस्त को कृषि ग्रुप के लिए सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू होगा। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने इंटरव्यू कार्यक्रम के साथ ही सफल अभ्यर्थियों की ओर से ऑनलाइन सूचना दिए जाने संबंधी निर्देश भी जारी किया है। आयोग की वेबसाइट पर निर्धारित स्थान पर ऑनलाइन सूचनाएं सात जुलाई दोपहर से भरी जाएंगी। पीसीएस 2018 पदों की संख्या के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी भर्ती है। डिप्टी कलेक्टर के 119 और डिप्टी एसपी के 94 पदों के साथ ही इस भर्ती में 40 प्रकार के 988 पद हैं।

...............................................



आज जारी होगा पीसीएस-18 साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम।


प्रयागराज : पीसीएस-2018 का इंटरव्यू 13 जुलाई से शुरू होना है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) सोमवार को इंटरव्यू का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर देगा। कार्यक्रम जारी होने के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि आयोग कितने दिनों में इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी करेगा और अंतिम चयन परिणाम पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा के आयोजन से पहले आएगा या नहीं। इंटरव्यू के विस्तृत कार्यक्रम में अभ्यर्थियों को यह भी बताया जाएगा कि उन्हें साक्षात्कार के दौरान कौन से दस्तावेज अपने साथ ले जाने हैं। यूपीपीएससी में हाल ही में तीन नए सदस्यों की नियुक्ति हुई है। ऐसे में सदस्यों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। इंटरव्यू कराने के लिए अब पर्याप्त संख्या में बोर्ड का गठन किया सकता है। पीसीएस-2019 के अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे हैं कि पीसीएस-2018 का अंतिम चयन परिणाम पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षा के आयोजन से पहले ही जारी कर दिया जाए, ताकि उनके लिए चयन के अवसर बढ़ सकें।

...........................-.--–-----------------------------------

PCS - 2018 : 13 जुलाई से शुरू होगा साक्षात्कार, आयोग ने तिथि की घोषित, देखें खबर सह विज्ञप्ति।

प्रयागराज : लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू शुरू होने की तिथि घोषित कर दी है। इंटरव्यू 13 जुलाई से शुरू होगा। इसका विस्तृत कार्यक्रम छह जुलाई को जारी किया जाएगा। यह जानकारी आयोग के सचिव जगदीश ने दी। शुक्रवार को आयोग में तीन नए सदस्यों ने कार्यभार ग्रहण किया है। इनके कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही आयोग में सदस्यों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। हालांकि आयोग में कुल आठ सदस्य होने चाहिए। पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा का परिणाम 23 जून को घोषित किया गया था इस भर्ती में 988 पद हैं, इनमें से चार पदों के लिए इंटरव्यू नहीं होना है। 984 पदों के लिए 2669 अभ्यर्थियों को सफल किया गया है। सदस्यों की संख्या कम होने के कारण आयोग ने परिणाम घोषणा के वक्त इंटरव्यू शुरू होने की तिथि की जानकारी नहीं दी थी। नागरिक शास्त्र प्रवक्ता के लिए 17 चयनित प्रयागराज लोक सेवा आयोग ने शनिवार को राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवक्ता (महिला) नागरिक शास्त्र के रिक्त 17 पदों का परिणाम घोषित कर दिया। 17 में 10 पद अनारक्षित जबकि चार पद ओबीसी और तीन पद एससी के लिए आरक्षित हैं। इंटरव्यू एक जुलाई को आयोजित किया गया था। संयुक्त सचिव ओम प्रकाश मिश्र ने बताया कि श्रेष्ठता सूची में सरिता को पहला स्थान मिला है। मीनाक्षी मधुर दूसरे और पूजा सिंह तीसरे स्थान पर हैं। पूनम रानी, कामिनी गुप्ता, फूला देवी, रेनू श्रीवास्तव, गौरी, प्रियंका सिंह, रीना, रीना यादव, मनीषा देवी, पिंकी शर्मा, अलका साहनी, नीतू रावत, ज्योति वर्मा और अनीता कुमारी को इस पद के लिए चयनित किया गया है।





लोक सेवा आयोग

तीन नए सदस्यों के कार्यभार ग्रहण करने के बाद आयोग ने घोषित की इंटरव्यू तिथि

• छह जुलाई को घोषित किया जाएगा इंटरव्यू का रोल नंबर वाइज विस्तृत कार्यक्रम


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment