Searching...
Tuesday, July 28, 2020

कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बीएड, बीईओ परीक्षा स्थगित कराने को चला अभियान, पीएम,सीएम, राज्यपाल को बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने किए ट्वीट

कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बीएड, बीईओ परीक्षा स्थगित कराने को चला अभियान, पीएम,सीएम, राज्यपाल को बड़ी संख्या मेंअभ्यर्थियों ने किए ट्वीट।

प्रयागराज : तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अगस्त में चार बड़ी परीक्षाएं होनी हैं। जिन अभ्यर्थियों को परीक्षाओं में शामिल होना है, वे संक्रमण की आशंका से सहमे हुए हैं। ये सभी परीक्षाएं उत्तर प्रदेश में होनी हैं। अभ्यर्थियों ने परीक्षाएं स्थगित किए जाने की मांग को लेकर ट्विटर पर अभियान छेड़ दिया है। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, यूपी के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, राज्यपाल को बड़ी संख्या ट्वीट करके और उतर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को ई-मेल पर पत्र भेजकर परीक्षाएं स्थगित करने की मांग की गई है। बीएड प्रवेश परीक्षा नौ अगस्त को प्रस्तावित है, जिसमें तकरीबन पांच लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना है।






 16 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की परीक्षा प्रस्तावित है। वहीं, 23 अगस्त को कंप्यूटर सहायक (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) परीक्षा-2019 का आयोजित है जबकि 25 अगस्त से पीसीएस-2019 की मुख्य परीक्षाहै, जिसमें छह हजार से अधिक अभ्यर्थियों को शामिल होना है। बीएड की परीक्षा लखनऊ  विश्वविद्यालय करा रहा है, जबकि बाकी तीन परीक्षाएं उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग कराएगा।

छात्रों के समर्थन में प्रियंका ने भी किया ट्वीट : प्रयागराज तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच नौ अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा कराने जाने के निर्णय के खिलाफ प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है। प्रियंका ने ट्वीट में कहा है कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। ऐसे में बिना विद्यार्थियों की सुरक्षा का आकलन किए लगभग साढ़े चार लाख विद्यार्थियों को जोखिम में डालना उचित नहीं नहीं प्रतीत होता। यूपी सरकार से आग्रह है कि मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के कार्यक्रम में पुनः सोच विचार करें।

सेंटर दूसरे जिलों में, कैसे पहुंचेगे अभ्यर्थी : प्रांतीय सिविल सेवा के मार्गदर्शक दुर्गेश त्रिपाठी, भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह सहित बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्रों ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि बीएड प्रवेश परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों को शामिल होना है। प्रतापगढ़ वालों का सेंटर लखनऊ, आजमगढ़ वालों का सेंटर कन्नौज और इसी तरह अन्य जिलों के अभ्यर्थियों का सेंटर उनके जिलों से दो-दो सौ किमी की दूरी पर बनाया गया है। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में महिला अभ्यर्थियों को शामिल होना है। दूसरे जिलों तक जाने के लिए हर अभ्यर्थी के पास निजी साधन उपलब्ध नहीं है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर किसी रिश्तेदार के घर रुक नहीं सकते और मौजूदा परिस्थितियों में होटल में रुकना ठीक नहीं है। परीक्षा केंद्रों में भी भीड़ रहेगी। अगर परीक्षा कक्ष में कोई एक संक्रमित भी पहुंचता है तो वहां मौजूद सबके लिए खतरा होगा।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment