Searching...
Wednesday, July 15, 2020

PCS- 2018 : साक्षात्कार में भी छाया रहा कोरोना, पहले दिन बनाए गए थे पांच बोर्ड



PCS- 2018 : साक्षात्कार में भी छाया रहा कोरोना, पहले दिन बनाए गए थे पांच बोर्ड।

प्रथम दिन-

प्रयागराज :: लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2018 मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू बुधवार से शुरू हो गया। इंटरव्यू के लिए पांच बोर्ड बनाए गए थे। कीबोर्ड की अध्यक्षता खुद आयोग के अध्यक्ष डॉ. प्रभात कुमार ने की। प्रत्येक बोर्ड में चार चार सदस्य शामिल थे। हर बोर्ड में कोरोना छाया रहा। कोरोना को लेकर कई तरह के प्रश्न पूछे गए। पहले दिन प्रश्नों के मामले में दूसरे स्थान पर लॉकडाउन और तीसरे स्थान पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड रहा. जिससे जड़ें सर्वाधिक प्रश्न अभ्यर्थियों से पूछे गए। सुबह आयोग के गेट संख्या तीन पर बोर्ड लगा दिया गया था जिसमें कोविड-19 को देखते हुए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने से संबंधित निर्देश लिखे हुए थे। पहले दिन दोनों पालियों में 114 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था।




संक्रमण के डर से नहीं रुके कई अभ्यर्थी :: इंटरव्यू देकर बाहर निकले अभ्यर्थियों से प्रश्न पूछने के लिए कई लोग गेट के बाहर खड़े थे। इनमें कुछ वे अभ्यर्थी थे, जिनका इंटरव्यू आगे होने वाला है तो कुछ अभ्यर्थियों के अभिभावक और कोचिंग से जुड़े लोग भी थे। बाहर निकले अभ्यर्थियों को रोककर उनसे उनके बोर्ड के अध्यक्ष का नाम, पूछे गए प्रश्नों के बारे में जानकारी ली गई। खास तौर से आयोग के अध्यक्ष और नए सदस्यों के बोर्ड में इंटरव्यू देने वालों से बोर्ड के मिजाज के बारे में भी पूछा गया। इस दौरान कई अभ्यर्थी कोरोना संक्रमण के डर से बिना बात किए ही वहां से चले गए।

कानपुर एनकाउंटर पर भी प्रश्न :: कानपुर एनकाउंटर पर भी पीसीएस के अभ्यर्थियों से सवाल पूछा गया कि इस एनकाउंटर का सच क्या है?


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment