Searching...
Friday, July 31, 2020

PCS, ACF, RFO Exam : कोविड महामारी के दृष्टिगत परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव, नवीन परीक्षा तिथि देखें

PCS, ACF, RFO Exam : कोविड महामारी के दृष्टिगत परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव, नवीन परीक्षा तिथि देखें।



UPPSC : 22 सितम्बर से PCS- 2019 की मुख्य परीक्षा, 15 अक्टूबर से होगी ACF मुख्य परीक्षा।

प्रयागराज : लोक सेवा आयोग ने पीसीएस और एसीएफ एवं आरएफओ 2019 मुख्य परीक्षा को टाल दिया है। दोनों परीक्षाएं अब सितंबर और अक्टूबर में होंगी। आयोग ने यह फैसला कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से सप्ताह में दो दिन का प्रतिबंध लागू किए जाने के मद्देनजर लिया है।

पीसीएस 2019 मुख्य परीक्षा 25 अगस्त से प्रस्तावित थी। यह परीक्षा अब 22 सितंबर से होगी। सहायक वन संरक्षक यानी एसीएफ और क्षेत्रीय वन अधिकारी यानी आर्मी 2019 मुख्य परीक्षा 19 सितंबर से प्रस्तावित थी, जो अब 15 अक्टूबर से होगी। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र की ओर से यह जानकारी दी गई है। पीसीएस 2019 मुख्य परीक्षा पहले 20 अप्रैल से होनी थी लेकिन लॉकडाउन के कारण परीक्षा निर्धारित तिथि पर नहीं हो सकी थी। 15 जून को जारी संशोधित परीक्षा कैलेंडर में दोनों परीक्षाओं की नई तिथि घोषित की गई थी। पीसीएस एवं एसीएफ तथा आरएफओ प्री परीक्षा 15 दिसंबर 2019 हो हुई थी। 17 फरवरी को प्री का परिणाम घोषित किया गया था। दोनों भर्तियों में शामिल 529 पदों के लिए 6320 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल किया गया है।

लोक सेवा आयोग : कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए लागू दो दिन के प्रतिबंध के मद्देनजर हुआ फैसला।

नहीं देना चाहते हैं परीक्षा तो करें आवेदन : लोक सेवा आयोग की पीसीएस प्री 2020 और समीक्षा अधिकारी -सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती 2016 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने कोविड 19 के संक्रमण और कुछ अन्य कारणों से परीक्षा में शामिल न होने का निश्चय करते हुए आयोग में अभ्यर्थन वापस लेने का प्रत्यावेदन दिया है। आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे 10 अगस्त तक आयोग की वेबसाइड पर अभ्यर्थन वापस लेने की सूचना दर्ज कर दें। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर निर्धारित स्थान पर जाकर सूचना दर्ज करनी होगी। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि परीक्षार्थियों की वास्तविक संख्या का पता चल सके और उसी के मुताबिक परीक्षा कराने की तैयारी की जा सके।





 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment