Searching...
Monday, July 27, 2020

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की नई भर्ती प्रक्रिया पर फैसला जल्द, आयोग जल्द कर सकता है कुछ लिखित परीक्षाओं के रिजल्ट का एलान

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की नई भर्ती प्रक्रिया पर फैसला जल्द, आयोग जल्द कर सकता है कुछ लिखित परीक्षाओं के रिजल्ट का एलान।

लखनऊ :: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की नई भर्ती प्रक्रिया पर जल्द फैसले के आसार हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को आयोग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

यूपीएसएसएससी की लंबित भर्तियों से जुड़ी कार्यवाही और नई चयन प्रक्रिया पर निर्णय पिछले काफी समय से लंबित है। जिन रिक्त पदों से जुड़ी लिखित परीक्षाएं हुए महीनों बीत चुके हैं, उनके रिजल्ट जारी नहीं हो रहे हैं। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद केवल एक रिजल्ट जारी हो पाया है। न्यायालय के निर्देश के बाद दो परीक्षाओं के रिजल्ट जारी हुए हैं। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी कार्यवाही ठप है।

आयोग ने तेजी से भर्ती की कार्यवाही के लिए नई भर्ती प्रक्रिया का प्रस्ताव किया है, जिस पर शासन स्तर पर विचार हो रहा है। सभी स्तर पर कार्यवाही ठप होने के कारण अभ्यर्थियों में नाराजगी है और वे आयोग से सरकार तक भर्ती की कार्यवाही आगे बढ़ाने के लिए लिखा-पढ़ी कर रहे हैं।




शासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मंगलवार शाम कार्मिक विभाग व आयोग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें आयोग की प्रस्तावित भर्ती प्रक्रिया पर निर्णय की संभावना है। इसके बाद बुधवार को आयोग बैठक कर सकता है। इसमें सरकार से प्राप्त निर्देशों पर अमल को लेकर निर्णय हो सकता है। इसके बाद आयोग कुछ लिखित परीक्षाओं के रिजल्ट का भी एलान कर सकता है।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment