Searching...
Wednesday, July 1, 2020

यूपीएससी ने दी अनुमति, सिविल सेवा परीक्षा का केंद्र अब बदल सकेंगे अभ्यर्थी, 04 अक्टूबर को प्रस्तावित है प्रारंभिक परीक्षा

यूपीएससी ने दी अनुमति, सिविल सेवा परीक्षा का केंद्र अब बदल सकेंगे अभ्यर्थी, 04 अक्टूबर को प्रस्तावित है प्रारंभिक परीक्षा।


नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग ने 4 अक्टूबर को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने की अनुमति दे दी है। इस में भारतीय वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा-2020 भी शामिल होगी। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने यूपीएससी से केंद्र बदलने की मांग की थी। आयोग ने मुख्य परीक्षा के केंद्र बदलने की भी अनुमति दे दी है। बुधवार को जारी आदेश के मुताबिक प्रारंभिक परीक्षा के उम्मीदवार 7 से 13 जुलाई की शाम छह बजे और 20 से 24 जुलाई को शाम छह बजे तक आयोग की वेबसाइट https://upscon line.nic.in पर जाकर केंद्र बदल सकते हैं। हालांकि केंद्र बदलने की मांग केंद्रों को दिए अतिरिक्त उम्मीदवारों की क्षमता के आधार पर होगा। इसमें पहले आवेदन पर पहले मौका के आधार पर केंद्र निर्धारित किए जाएंगे। जैसे ही केंद्र की सभी सीटें भर जाएंगी उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा पहले 31 मई को होनी थी लेकिन लॉकडाउन के मद्देनजर इसे 4 अक्टूबर के लिए तय किया गया।





चार अक्टूबर को प्रस्तावित है प्रारंभिक परीक्षा

उम्मीदवारी वापस लेने का भी विकल्प : आयोग ने एक से 8 अगस्त तक अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का भी विकल्प दिया। हालांकि इसमें तय है कि एक बार नाम वापस लेने के बाद दोबारा इसी सत्र में परीक्षा के लिए आवेदन किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं किया जाएगा।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment