Searching...
Friday, July 17, 2020

यूपी पुलिस में 13 हजार पदों पर भर्तियों की तैयारी हुई तेज, आगे सीधी भर्ती दरोगा, घुड़सवार, अग्निशमन कारागार पुलिस की होगी

यूपी पुलिस में 13 हजार पदों पर भर्तियों की तैयारी हुई तेज, आगे सीधी भर्ती दरोगा, घुड़सवार, अग्निशमन कारागार पुलिस की होगी।


लखनऊ :: पुलिस विभाग में 13 हजार पदों पर भर्तियों की तैयारी तेज हो गई है। इसके तहत पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने मिनिस्ट्रीयल संवर्ग के 1250 से अधिक पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि इस साल के अंत तक सीधी भर्ती के पुलिस उप निरीक्षक के 6 हजार, कारागार व घुड़सवार पुलिस के लगभग 2500 और अग्निशमन विभाग में लगभग तीन हजार पदों पर भर्तियां होनी हैं। इनकी भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है।





इन सभी विभागों में जो भर्तियां होनी हैं वे आरक्षी के पद की हैं। अध्यक्ष ने बताया कि सभी भर्तियों के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इसके आगे आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे। इस प्रक्रिया में एक माह से अधिक का समय लगेगा। उन्होंने कहा स्थितियां सामान्य रहीं तो बोर्ड नवंबर से दिसंबर में भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने की कोशिश करेगा। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण देने की कार्यवाही शुरू होगी।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment