Searching...
Monday, August 17, 2020

UPPSC Admit Card 2019 : कंप्यूटर सहायक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 23 अगस्त को है परीक्षा

UPPSC Admit Card 2019 : कंप्यूटर सहायक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड, 23 अगस्त को है परीक्षा।

UPPSC Computer Assistant Admit Card 2019 आयोग ने महामारी को ध्यान में रखते हुए दिशा-निर्देश भी जारी किये हैं जिनका पालन किया जाना अनिवार्य किया गया है।

नई दिल्ली ::  UPPSC BEO Admit Card 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश-पत्र जारी कर दिया है। इसके साथ ही, आयोग मे कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 की तिथि की भी घोषणा कर दी है। यूपीपीएससी द्वारा सोमवार, 17 अगस्त को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, विज्ञापन संख्या ए-3/ई-1/2019 के माध्यम से विज्ञापित कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 का आयोजन 23 अगस्त 2020 को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 1 घंटे एवं 30 मिनट की एक ही पाली में किया जाएगा जो कि दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। परीक्षा का आयोजन प्रदेश के दो जनपदों – प्रयागराज एवं लखनऊ में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा।

यूपीपीएससी ने अपनी विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी कि जिन उम्मीदवारों ने कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और आयोग द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति देख सकते हैं। उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तिथि और जेंडर की जानकारी भरनी होगी। इसके बाद दिये गये लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन डाउनलोड किये गये प्रवेश पत्र के साथ उन्हें दो फोटो एवं आईडी प्रूफ की मूल एवं फोटो कॉपी साथ ले जानी होगी।





▪️👉🏻 यूपीपीएससी कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 प्रवेश पत्र डाउनलोड के लिए यहां करें क्लिक 👈🏻







कंप्यूटर सहायक परीक्षा 2019 के लिए दिशा-निर्देश

आयोग ने कोविड-19 महामारी के बीच परीक्षा के आयोजन को ध्यान में रखते हुए दिशा-निर्देश भी जारी किये हैं, जिनका पालन किया जाना अनिवार्य किया गया है:-

अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा केंद्र पर फेस मास्क एवं सेनेटाइजर लेकर आना अनिवार्य है।
अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में एक घंटे पूर्व (प्रात: 11 बजे से) प्रवेश दिया जाएगा तथा परीक्षा प्रारंभ होने के पश्चात विलम्बतम 15 मिनट (12.15 बजे तक) प्रवेश दिया जाएगा।
अभ्यर्थी अपने पीने हेतु पानी की बोतल साथ रखें।




UPPSC : संशोधित परीक्षा कैलेंडर लागू, बीईओ (प्रा0) परीक्षा के बाद अब 23 अगस्त को होगी कम्प्यूटर सहायक परीक्षा।


प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग संशोधित परीक्षा कैलेंडर लागू कर रहा है। आयोग ने रविवार को बीईओ-2019 प्रारंभिक परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न कराई। अब 23 अगस्त को कंप्यूटर सहायक (उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग) परीक्षा-2019 की परीक्षा होगी। सोमवार को आयोग की वेबसाइट में प्रवेशपत्र जारी कर दिया गया है। परीक्षा लखनऊ व प्रयागराज के केंद्रों पर होगी।




यूपीपीएससी ने पहले कंप्यूटर सहायक-2019 की परीक्षा की तारीख पांच अप्रैल तय की थी लेकिन, कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित करनी पड़ी। जून में आयोग ने संशोधित कैलेंडर जारी करके 23 अगस्त को परीक्षा कराने का निर्णय लिया। परीक्षा दोपहर 12 से 1.30 बजे तक होगी। परीक्षा नियंत्रक अर¨वद कुमार मिश्र ने बताया कि हर अभ्यर्थी को फेस मास्क लगाने के साथ सैनिटाइजर लाना होगा। पानी की बोतल भी साथ रख सकते हैं।






 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment