Searching...
Thursday, August 6, 2020

प्रतियोगी छात्रों ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल से लगाई गुहार, यूपीपीएससी की मनमानी पर उठ रहे सवाल

प्रतियोगी छात्रों ने मुख्यमंत्री, राज्यपाल से लगाई गुहार, यूपीपीएससी की मनमानी पर उठ रहे सवाल

BEO प्रारंभिक परीक्षा-19 को स्थगित कराने को लेकर कोर्ट की शरण

परीक्षा स्थगित कराने को आईपीएस ने लिखा पत्र, अमिताभ ठाकुर की आयोग अध्यक्ष से अपील


प्रयागराज। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 16 अगस्त को खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2016 की परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। इस मामले में आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने अध्यक्ष को पत्र लिखा है। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने आयोग को अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा है कि यद्यपि परीक्षा को जल्दी संपादित करें जाने का उद्देश्य छात्र हित में है, लेकिन कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच परीक्षा कराने पर पुनः विचार करने की अपील की है।


प्रयागराज : खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2019 की प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को प्रस्तावित है। परीक्षा प्रदेश के 18 जिलों में कराई जाएगी। इसमें पांच लाख 28 हजार से अधिक आवेदन हुए हैं। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र भी जारी कर दिया है। इसके बीच प्रतियोगियों के एक गुट ने परीक्षा स्थगित कराने की मुहिम तेज कर दी है।


कोरोना का हवाला देकर भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा ने जनहित याचिका दाखिल करके परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। इसके पहले मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र भी भेजा जा चुका है। मोर्चा की ओर से राज्यपाल व मुख्यमंत्री को मेल भेजकर परीक्षा स्थगित करने का निर्देश जारी करने की गुजारिश किया है। मोर्चा अध्यक्ष कौशल सिंह का कहना है कि प्रदेश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। हर जिला की स्थिति खराब है।

0 comments:

Post a Comment