Searching...
Sunday, August 23, 2020

अपील : नीट-जेईई टालने के लिए PM को पत्र

5:49:00 PM





कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नीट-जेईई परीक्षा टालने की मांग को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, जब तक कोविड-19 की स्थिति स्थिर नहीं हो जाती तब तक परीक्षा को टाल दिया जाए।छात्र इस बात को लेकर मानसिक तनाव में हैं कि परीक्षा में शामिल होने पर संक्रमण से किस तरह से बच पाएंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर कहा कि कोरोना को लेकर देश में हालात भी सामान्य नहीं हुई हैं। ऐसे में अगर नीट-जेईई परीक्षा देने वाले छात्रों व उनके अभिभावकों ने कुछ चिंताएं जाहिर की है, तो केंद्र सरकार और टेस्ट कराने वाली संस्थाओं को उस पर सही से सोच विचार करना चाहिए।

वहीं, एनडीए के घटक दल लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिख कर परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। चिराग ने कहा है कि छात्रों की मांग सरकार को माननी चाहिए, क्योंकि कोरोना काल में परीक्षा आयोजित करना सही कदम नहीं होगी। वहीं, आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि पूरे देश में ये दोनों परीक्षाएं तुरंत रद्द करे और इस साल एडमिशन की वैकल्पिक व्यवस्था करे।

0 comments:

Post a Comment