Searching...
Saturday, August 8, 2020

SSC : दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5846 पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार यहां पढ़ें पूरी जानकारी, डाउनलोड करें नोटिफिकेशन

SSC : दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5846 पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार यहां पढ़ें पूरी जानकारी।

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत शानदार मौका है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने 12वीं पास के लिए दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत आयोग कुल 5846 पोस्ट पर नियुक्तियां करेगा। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 1 अगस्त 2020 से शुरू हो चुकी है, ऐसे में जो भी कैंड्डीटे्स आवेदन करना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर, 2020 तक है।

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत- 1 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 7 सितंबर 2020

ऑफलाइन चालान जनरेट करने की आखिरी तारीख- 11 सितंबर 2020

चालान के जरिये फीस जमा करने की आखिरी तारीख- 14 सितंबर 2020

फीस जमा करने की लास्ट डेट- 14 सितंबर 2020

कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा की तारीख- 27 नवंबर से 14 दिसंबर 2020




एजुकेशन क्वालिफिकेशन : कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 सीनियर सेकेंड्री पास होना चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद आवेदन कर सकते हैं।



▪️👉🏻 यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन करें डाउनलोड 👈🏻







ये होनी चाहिए उम्र : इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंड्डीटे्स की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जुलाई, 2020 गणना से की जाएगी।

ये होगी फीस : : इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये जमा करना होगा। वहीं महिला उम्मीदवारों और एससी, एसटी और पूर्व सैनिकों के आरक्षण के लिए पात्र उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसके अलावा कैंड्डीटे्स ध्यान दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान वीज़ा, मास्टर कार्ड, क्रेडिट या डेबिट या फिर BHIM UPI, नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। इसके अलावा अगर कोई परेशानी है तो उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं।

..........

SSC : दिल्ली पुलिस की सिपाही भर्ती- 2020 में तय समय से पहले आवेदन करने का निर्देश।

प्रयागराज : कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) अभ्यर्थियों को तकनीकी दिक्कत से बचाने के लिए तय समय से पहले आवेदन करने का निर्देश देता है। कुछ ऐसा ही निर्देश दिल्ली पुलिस में महिला व पुरुष सिपाही भर्ती-2020 के अभ्यर्थियों को दिया गया है। एसएससी ने शुक्रवार को निर्देश जारी करके कहा कि आवेदन की अंतिम तक तारीख के दो-तीन दिन आवेदन पहले आवेदन की नौ सितंबर संख्या बढ़ जाती है तक जमा होगी फीस ऐसी स्थिति से बचने के लिए अभ्यर्थियों को अभी से आवेदन कर चाहिए। एसएससी ने दिल्ली पुलिस में महिला व पुरुष सिपाही भर्ती-2020 के तहत 5846 पदों की भर्ती निकाली है। आवेदन की अंतिम तारीख सात सितंबर, जबकि फीस जमा करने की नौ सितंबर है। जबकि ऑनलाइन चालान से फीस 11 सितंबर तक कर सकते हैं। बैंक में चालान से फीस जमा करने की अंतिम तारीख 14 सितंबर तय की गई है। एसएससी पैरामिलिट्री फोर्स में भी सिपाही भर्ती कराता है, उसमें अर्हता हाईस्कूल रहती रही है, जबकि दिल्ली पुलिस में आवेदन के लिए अर्हता इंटर पास है। इसी तरह से पैरामिलिट्री फोर्स में अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष थी, जबकि दिल्ली पुलिस में आयु सीमा 18 से 25 साल तक है। इसी तरह से दोनों के सिलेबस में भी अंतर है, दिल्ली पुलिस में अभ्यर्थी से कंप्यूटर आदि की जानकारी की अपेक्षा की गई है।

27 नवम्बर से होगी परीक्षा : दिल्ली पुलिस की सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा 27 सितंबर से 14 दिसंबर तक चलेगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा हिंदी व अंग्रेजी दोनों माध्यम में ली जाएगी।










 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment