Searching...
Monday, August 24, 2020

UPPSC : आज पूरा होगा पीसीएस-2018 का साक्षात्कार, ACF-RFO 2017 के साक्षात्कार में हुआ बदलाव

UPPSC : आज पूरा होगा पीसीएस-2018 का साक्षात्कार, ACF-RFO 2017 के साक्षात्कार में हुआ बदलाव।

प्रयागराज : लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2018 भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 25 अगस्त को पूरा हो जाएगा। माना जा रहा है कि आयोग सितंबर के मध्य तक इस भर्ती का अंतिम परिणाम घोषित करेगा।हालांकि इस बारे में आयोग की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है। वैसे आयोग की तैयारी पूरी हुई तो परिणाम इससे पूर्व भी घोषित किया जा सकता है।




डिप्टी कलेक्टर 119 और डिप्टी एसपी के 94 समेत पीसीएस संवर्ग के 40 प्रकार के 984 पदों के लिए लिखित परीक्षा में सफल 2669 अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 15 जुलाई से प्रारंभ हुआ था। आयोग ने पहले 26 दिन में इंटरव्यू पूरा करने का कार्यक्रम घोषित किया था लेकिन जुलाई में प्रदेश सरकार की ओर से कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए शनिवार और रविवार को की गई बंदी के कारण इंटरव्यू का कार्यक्रम संशोधित कर दिया गया था। नया कार्यक्रम 42 दिन को घोषित किया गया था, जो 25 अगस्त को पूरा होगा। बता दें कि पीसीएस 2018 पदों की संख्या के लिहाज से आयोग की सबसे बड़ी पीसीएस भर्ती है। इस भर्ती में जितने पद शामिल हैं उतने पद पीसीएस की पिछली 10 भर्तियों में नहीं थे। यही वजह है कि अभ्यर्थियों को इसके अंतिम परिणाम बेसब्री से इंतजार है।





एसीएफ-आरएफओ के इंटरव्यू में बदलाव : लोक सेवा आयोग ने सहायक वन संरक्षक/क्षेत्रीय वन अधिकारी (एसीएफ एवं आरएफओ) भर्ती 2017 की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के इंटरव्यू की तिथि को संशोधित करते अब इंटरव्यू 1 सितंबर से शुरू होकर पर अपलोड कर दिया गया है। इंटरव्यू हुए इंटरव्यू आगे के लिए बढ़ा दिया है। पूर्व में इंटरव्यू के लिए 26, 27 एवं 28 अगस्त की तिथि तय की गई थी लेकिन 4 सितंबर तक चलेगा। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र की ओर से चारों दिन के इंटरव्यू का कार्यक्रम वेबसाइट में पहली पाली का 10 बजे से और दूसरी पाली 2 बजे से शुरू होगी। जेई भर्ती के अभ्यर्थियों से मांगी।



जानकारी : आयोग ने सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 2019 के अभ्यर्थियों से जिस अभियंत्रण शाखा में स्नातक किया है, जानकारी मांगी है। यह जानकारी 31 अगस्त तक वेबसाइट पर दर्ज करनी है।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment