Searching...
Tuesday, August 18, 2020

बीईओ परीक्षा में पकड़े गए सॉल्वर को जेल, एसटीएफ के रडार पर फर्जीवाड़ा कर फरार कोचिंग संचालक आशुतोष

बीईओ परीक्षा में पकड़े गए सॉल्वर को जेल, एसटीएफ के रडार पर फर्जीवाड़ा कर फरार कोचिंग संचालक आशुतोष।


प्रयागराज :: लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में एक तरफ एसटीएफ ने तेलियरगंज स्थित एक परीक्षा केंद्र से मुन्ना भाई और उसके जगह परीक्षा दे रहे आरोपी युवक को गिरफ्तार किया तो दूसरी ओर झलवा स्थित एक इंटर कॉलेज में कक्ष निरीक्षक की मदद से दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे आरोपी युवक को धूमनगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की और सोमवार को जेल भेज दिया। 


धूमनगंज पुलिस ने बताया कि झलवा स्थित गुरु माधव प्रसाद शुक्ला बालिका इंटर कॉलेज में रविवार को लोक सेवा आयोग की ओर से खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा का आयोजन किया गया था। सत्यापन के दौरान कक्ष निरीक्षक को परीक्षा दे रहे एक युवक का प्रवेश पत्र और स्कूल की ओर से मिले पहचान पत्र की फोटो में अंतर दिखा। सोरांव निवासी संजय कुमार की जगह तेलियरगंज निवासी सर्वेश दुबे परीक्षा दे रहा था। शक के आधार पर स्कूल प्रबंधन ने धूमनगंज पुलिस को बुला लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि सर्वेश दुबे तेलियरगंज में जो लाज में रहता था, वहीं पर संजय कुमार भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। संजय ने सर्वेश दुबे को 30000 रुपये परीक्षा में बैठने के लिए एडवांस दिया था। परीक्षा पास होने के बाद बाकी का रकम देना था। पैसे के लालच में सर्वेश दुबे साल्वर बनके परीक्षा केंद्र में पहुंच गया। यह भी बताया कि संजय ने ही फर्जीवाड़ा करके उसकी पहचान पत्र आदि कागजात बनवाए थे। धूमनगंज पुलिस सर्वेश को जेल भेजने के बाद उसके साथी संजय कुमार की तलाश में लगी है।


एसटीएफ के रडार पर फर्जीवाड़ा कर फरार कोचिंग संचालक आशुतोष


प्रयागराज :  बीईओ भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग की मदद से फर्जीवाड़ा करने के आरोपी कोचिंग संचालक आशुतोष एसटीएफ के रडार पर है। एसटीएफ सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है। इसके साथ ही उसके कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है कि किन-किन छात्रों ने खंड शिक्षा अधिकारी परीक्षा दी है। वहीं दूसरी ओर फर्जीवाड़े के आरोप में पकड़ा गया कचहरी के बाबू समेत दोनों आरोपियों को शिवकुटी पुलिस ने जेल भेज दिया। 


एसटीएफ प्रभारी नीरज पांडेय ने बताया कि लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में चिन्मयानंद विद्यालय में अभ्यर्थी वीरेंद्र कुमार मौर्य निवासी सरायममरेज की जगह परीक्षा दे रहे मेजा के सुधीर पटेल को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों ने बताया कि जय मां अंबे स्टडी सेंटर कोचिंग संचालक आशुतोष ने ही परीक्षा दिलाने के लिए फर्जीवाड़ा करके नक़ली प्रवेश पत्र अन्य कागजात मुहैया कराए थे। अब एसटीएफ आशुतोष के बारे में पता लगा रही है कि उसने फर्जीवाड़ा करके कितने और छात्रों से खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा में नकल कराने के नाम पर वसूली की है।






UPPSC BEO Exam 2020 : कोचिंग संचालक की गिरफ्तारी के बाद खुलेंगे साल्‍वर गैंग के राज।

UPPSC BEO Exam 2020 प्रयागराज में खंड शिक्षा अधिकारी की परीक्षा के दौरान पकड़े गए साल्‍वर गैंग के राज और तब खुलेंगे जब मामले से जुड़े कोचिंग संचालक की गिरफ्तारी होगी।


प्रयागराज ::  उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की परीक्षा के दौरान साल्वर गैंग में एक कोचिंग संचालक का नाम भी सामने आया है। अब एसटीएफ को उसकी तलाश है। बताया जा रहा है कि कोचिंग संचालक की भूमिका इसमें मध्यस्थ की रही है। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि मतदाता पहचान पत्र, फोटो आदि का‍ेचिंग संचालक ने ही उपलब्ध कराई थी। वह कर्नलगंज क्षेत्र का रहने वाला है और वहीं कोचिंग चलाता है।





केएल पटेल से जुड़े हो सकते हैं तार

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में रुपये लेकर अभ्यर्थियों को पास कराने वाले गैंग के सरगना केएल पटेल से भी इसके तार जुड़े होने की आशंका है। एसटीएफ के अधिकारियों का कहना है कि यह दूसरा गैंग है। इस गैंग में कई लोगों के जुड़े होने की संभावना है।


बीईओ परीक्षा में पकड़ा गया था सॉल्वर गैंग, दो गिरफ्तार

बता दें कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) की परीक्षा के दौरान यहां सॉल्वर गैैंग पकड़ा था। चिन्मयानंद विद्यालय रसूलाबाद स्थित केंद्र से साल्वर और अभ्यर्थी गिरफ्तार किए गए। पूछताछ के बाद एक कोचिंग संचालक की तलाश है। आसार हैैं कि उसकी गिरफ्तारी के बाद और नाम सामने आ सकते हैं।

अभ्यर्थी की जगह कोई सॉल्वर परीक्षा देने की एसटीएफ को मिली थी सूचना

परीक्षा के दौरान एसटीएफ इंस्पेक्टर केसी राय को जानकारी हुई थी कि चिन्मयानंद विद्यालय परीक्षा केंद्र पर किसी अभ्यर्थी की जगह कोई सॉल्वर परीक्षा दे रहा है। यहां दबिश में सुधीर पटेल पुत्र राममिलन पटेल निवासी टुड़यिार श्रीकपूरा थाना मेजा पकड़ा गया था। वह धीरेंद्र कुमार मौर्या पुत्र श्यामजी निवासी मवैया हिंदुवानी सरायममरेज थाना हंडिया के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। सुधीर ने बताया कि वह एक कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। कोचिंग सेंटर के संचालक आशुतोष नाथ के माध्यम से उसकी मुलाकात धीरेंद्र से हुई थी। उसे 50 हजार रुपये देने की बात कही गई थी। तीन हजार रुपये एडवांस मिले थे। एसटीएफ ने सुधीर की निशानदेही पर केंद्र के बाहर मौजूद धीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के सीओ नवेंदु सिंह के अनुसार धीरेंद्र जिला कचहरी में बाबू है। दोनों के खिलाफ शिवकुटी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

-----------------


प्रयागराज में बीईओ-2020 प्रारंभिक परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर गैंग, 50 हजार में तय हुआ था सौदा।


प्रयागराज के चिन्मयानंद विद्यालय रसूलाबाद स्थित केंद्र से सॉल्वर और अभ्यर्थी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पूछताछ के बाद एक कोचिंग संचालक की तलाश है।


प्रयागराज : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने रविवार को उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ)-2020 की प्रारंभिक परीक्षा के दौरान सॉल्वर गैंग का राजफाश करने का दावा किया है। चिन्मयानंद विद्यालय रसूलाबाद स्थित केंद्र से सॉल्वर और अभ्यर्थी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। पूछताछ के बाद एक कोचिंग संचालक की तलाश है। आसार हैं कि उसकी गिरफ्तारी के बाद और नाम सामने आ सकते हैं।


बीईओ की प्रारंभिक परीक्षा के दौरान एसटीएफ इंस्पेक्टर केसी राय को जानकारी हुई कि चिन्मयानंद विद्यालय परीक्षा केंद्र पर किसी अभ्यर्थी की जगह कोई सॉल्वर परीक्षा दे रहा है। यहां दबिश में सुधीर पटेल पुत्र राममिलन पटेल निवासी टुड़यिार श्रीकपूरा थाना मेजा पकड़ा गया। वह धीरेंद्र कुमार मौर्या पुत्र श्यामजी निवासी मवैया हिंदुवानी सरायममरेज थाना हंडिया के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। सुधीर ने बताया कि वह एक कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता है। कोचिंग सेंटर के संचालक आशुतोष नाथ के माध्यम से उसकी मुलाकात धीरेंद्र से हुई थी। उसे 50 हजार रुपये देने की बात कही गई थी। तीन हजार रुपये एडवांस मिले थे।





एसटीएफ ने सुधीर की निशानदेही पर केंद्र के बाहर मौजूद धीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ सीओ नवेंदु सिंह के अनुसार धीरेंद्र जिला कचहरी में बाबू है। दोनों के खिलाफ शिवकुटी थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनके पास से दो फर्जी मतदाता पहचान पत्र,13 रंगीन फोटो (एक फोटो अभ्यर्थी के साथ मिलानकर बनाई गई थी) एक ड्राइविंग लाइसेंस, एक आधार कार्ड, तीन एटीएम कार्ड, दो मोबाइल फोन और 37,710 रुपये नकद बरामद हुए हैं।



बता दें कि उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) प्रारंभिक परीक्षा-2019 रविवार को प्रदेश के 18 जिलों में 1127 केंद्रों पर दोपहर 12 से दो बजे तक आयोजित हुई। प्रदेशभर में 2,33,393 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 2,94,921 अनुपस्थित रहे। प्रयागराज में 106 केंद्रों पर परीक्षा कराई गई। यहां 48,900 अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना था। लेकिन, 25,773 उपस्थित हुए, जबकि 23,127 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। प्रयागराज में अभ्यर्थियों की उपस्थिति 52.71 प्रतिशत रही। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने 12 दिसंबर 2019 को खंड शिक्षा अधिकारी की 309 पदों की भर्ती निकाली थी। 


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment