Searching...
Saturday, August 22, 2020

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : समाजशास्त्र के चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू

उच्च शिक्षा : डिग्री कॉलेजों को 31 तक मिलेंगे 273 असिस्टेंट प्रोफेसर।

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों को 31 अगस्त तक समाजशास्त्र के 273 असिस्टेंट प्रोफेसर मिल जाएंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से इस विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग का कार्यक्रम शुक्रवार को घोषित कर दिया। काउंसिलिंग 24 अगस्त से शुरू होगी और 31 अगस्त तक चलेगी। उच्च शिक्षा निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ.राजीव पांडेय ने बताया कि 24 को निदेशालय की ओर से डाटा लॉक किया जाएगा। 25 से 28 अगस्त के बीच इस विषय की मुख्य सूची के साथ ही प्रतीक्षा/अतिरिक्त सूची में चयनित अभ्यर्थियों को तैनाती के लिए कालेजों का विकल्प काउंसिलिंग की वेबसाइट पर भरना होगा। 29 से 31 अगस्त तक डाटा को प्रोसेस कर 31 अगस्त को काउंसिलिंग का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।


इसी दिन अभ्यर्थियों का प्लेसमेंट लेटर वेबसाइट पर अपलोड हो जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशालय वेबसाइट से प्लेसमेंट लेटर की अपनी कॉपी, कॉलेज प्रबंधन और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी दफ्तर की कॉपी को डाउनलोड करेगा।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से भेजे गए अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र के साथ कॉलेज प्रबंधन का प्लेटमेंट लेटर संलग्न करते हुए सभी कॉलेजों को डाक या विशेष वाहक के जरिए भेजा जाएगा। इसके आधार पर कॉलेज अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करते हुए उन्हें कार्यभार ग्रहण कराएंगे। असिस्टेंट प्रोफेसर का नियोक्ता कॉलेज होता है इसलिए नियुक्ति पत्र वही जारी करता है।


नई शिक्षा नीति पर वेबिनार कराने के निर्देश

प्रयागराज  : उच्च शिक्षा निदेशालय ने नई शिक्षा नीति 2020 से जुड़े विभिन्न विषयों पर वेबीनार, वर्कशॉप, वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के निर्देश प्रदेश के सभी क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को दिए हैं। संयुक्त निदेशक डॉ. हिरेंद्र प्रताप सिंह की ओर से क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि नई शिक्षा नीति के विभिन्न विषयों में से कोई एक विषय चुनते हुए अपने क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले किसी राजकीय/शासकीय सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेज में वेबीनार, वर्कशॉप या वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की तिथि तय करते हुए इसकी जानकारी ई-मेल के जरिए निदेशालय को दी जाए।

..........….......


असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती : समाजशास्त्र के चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू।

सूची में चयनित अभ्यर्थियों से मांगी मोबाइल नंबर की जानकारी, सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में रिक्त 273 पदों पर होनी है तैनाती।


प्रयागराज  :: उच्च शिक्षा निदेशालय ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से समाजशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। निदेशालय ने इस विषय में मुख्य सूची के साथ ही प्रतीक्षा / अतिरिक्त सूची में चयनित अभ्यर्थियों से उनके मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी मांगी है।



ऐसे अभ्यर्थियों को निदेशालय की ओर से जारी प्रारूप पर अपने मोबाइल नंबर का विवरण देना है जिनका मोबाइल नंबर आवेदन पत्र में दिए गए नंबर के स्थान पर परिवर्तित हो गया है। यह सूचना अभ्यर्थियों को निदेशालय की ओर से जारी ईमेल आईडी पर 21 अगस्त तक उपलब्ध करानी है। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ.राजीव पांडेय ने बताया कि इसके बाद मोबाइल नंबर में संशोधन नहीं किया जाएगा। मोबाइल नंबर संशोधन होने के बाद काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी किया जाएगा।


उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के विज्ञापन संख्या 47 के तहत प्रदेश के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में रिक्त असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र के 273 पदों का अंतिम परिणाम 25 जून को घोषित किया था। काउंसिलिंग कराने की मांग कोलेकर दो दिन पहले अभ्यर्थियों ने निदेशालय में प्रदर्शन भी किया था। निदेशालय ने मुख्य सूची के साथ ही प्रतीक्षा/अतिरिक्त सूची में चयनित अभ्यर्थियों से भी मोबाइल नंबर का विवरण मांगा है। पूर्व में हुई काउंसिलिंग में सिर्फ मुख्य सूची में शामिल अभ्यर्थियों को ही शामिल किया गयाथालेकिन निदेशालय ने व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रतीक्षा/अतिरिक्त सूची के अभ्यर्थियों को भी काउंसिलिंग में शामिल करने का निर्णय लिया है।



 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment