Searching...
Thursday, August 20, 2020

UPSSSC : शारीरिक पात्रता परीक्षा के लिए 2281 अभ्यर्थियों को मौका, सूची एवं कटऑफ जारी, व्यायाम प्रशिक्षण एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी भर्ती की कार्यवाही पुनः हुई शुरू

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग : व्यायाम प्रशिक्षक व प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के भरे जाएंगे पद


अभ्यर्थियों को न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड परीक्षा और शारीरिक पात्रता परीक्षा में बुलाने के लिए आयोग ने अनुपूरक सूची का कटऑफ अंक अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।



लखनऊ : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने व्यायाम प्रशिक्षकों के बचे हुए पदों के सापेक्ष 10 गुना (731) तथा क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के अवशेष पदों के सापेक्ष तीन गुना (1550) अभ्यर्थियों को न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड परीक्षा तथा शारीरिक पात्रता परीक्षा के दूसरे चरण में अनुपूरक सूची के जरिए बुलाने का फैसला किया है। आयोग ने गुरुवार बैठक में यह फैसला किया है। अभ्यर्थियों को न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड परीक्षा और शारीरिक पात्रता परीक्षा में बुलाने के लिए आयोग ने अनुपूरक सूची का कटऑफ अंक अपनी वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपलोड कर दिया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि अनुपूरक सूची में क्षैतिज आरक्षण के अंतर्गत अर्ह अभ्यर्थी अपनी मूल लंबवत श्रेणी की सूची में शामिल है। अनुपूरक सूची के अंतर्गत न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड परीक्षा तथा शारीरिक पात्रता परीक्षा के लिए योग्य अभ्यर्थियों को इन परीक्षा की तारीखों के बारे में आयोग की वेबसाइट पर अलग से सूचित किया जाएगा।


गौरतलब है कि सम्मिलित व्यायाम प्रशिक्षक एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा 2018 के तहत कुल 728 पद भर्ती के लिए विज्ञापित किए गए थे। इनमें से व्यायाम प्रशिक्षक के 48 तथा क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के 680 पद थे। इन पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा के आधार पर पहले चरण की न्यूनतम शारीरिक स्वस्थता मापदंड परीक्षा तथा शारीरिक पात्रता परीक्षा कराई गई थी। पहले चरण की शारीरिक पात्रता परीक्षा में असफल या अनुपस्थित अभ्यर्थियों के कारण बचे पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने अनुपूरक सूची से अभ्यथियों को बुलाने के लिए कटऑफ अंक जारी किया है।

















 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment