Searching...
Sunday, August 16, 2020

प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में एकत्र न होने पाए भीड़ : सीएम

प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में एकत्र न होने पाए भीड़ : सीएम।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रतियोगी व प्रवेश परीक्षाओं में कहीं भीड़ एकत्र न हो, इसके लिए अधिक से अधिक जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएं। इन केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए लखनऊ व कानपुर नगर में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।



मुख्यमंत्री रविवार को अपने आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद मरीज घर पर रहकर डॉक्टरी परामर्श प्राप्त कर सकें। लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं। जब तक वैक्सीन नहीं आती है तब तक सावधानी बरतकर ही कोरोना संक्रमण का प्रसार रोक सकते हैं।
उन्होंने कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने तथा एल-2, एल-3 अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आईसीयू में भी बेड बढ़ाए जाएं। कोविड के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं। होम आइसोलेशन के मरीजों से संवाद बनाकर उनकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि सभी नोडल अधिकारी जिलों में कोविड से हो रही मृत्यु का ऑडिट करें।


 व्हाट्सप के जरिये जुड़ने के लिए क्लिक करें।

0 comments:

Post a Comment